Home >> Politics >> राष्ट्रपति पद के लिए पीएम मोदी इस नाम का कर सकते है ऐलान, सोनिया भी करेंगी समर्थन!

राष्ट्रपति पद के लिए पीएम मोदी इस नाम का कर सकते है ऐलान, सोनिया भी करेंगी समर्थन!


नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद अब पीएम मोदी की नजर राष्ट्रपति चुनाव पर है। इसी साल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म हो रहा है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपना पसंदीदा राष्ट्रपति बनवाना चाहती है। इसके लिए विपक्ष पार्टी कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी कमर कस ली है। वह इस सिलसिले में कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर चुकी हैं। वहीं, ज्यादा सांसद और सीटें होने के नाते मोदी सरकार इस बाद अपने किसी नेता को राष्ट्रपति बनाना चाहती है। इसी बीच एक और खबर आ रही है।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए मोदी सरकार का समर्थन कर सकता है विपक्ष

खबर है कि कुछ ऐसा भी हो सकता है जिससे मोदी सरकार को विपक्ष समर्थन दे सकता है। इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार विपक्ष दल भाजपा समर्थित उम्मीदवार के खिलाफ एक साझा उम्मीदवार उतारने पर विचार कर रही हैं। लेकिन एक सूरत ऐसी भी है जब विपक्षी दल भाजपा गठबंधन के राष्ट्रपति उम्मीदवार का विरोध नहीं करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार अगर भाजपा नीत एनडीए मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को ही दोबारा राष्ट्रपति बनाने का समर्थन करता है तो विपक्षी दल उसका विरोध नहीं करेंगे।

 शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए पवार का नाम किया था सामने

बता दें इससे पहले महाराष्ट्र की पार्टी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार का नाम भी राष्ट्रपति पद के लिए सामने आया था। दिनों शिवसेना ने शरद पवार को सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में पेश करने की बात कही थी। शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए पवार को सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में पेश करते हुए कहा था कि भाजपा को भी उनको (शरद पवार को) समर्थन देना चाहिए। राउत ने कहा था कि शरद पावर काबिल हैं और काबिल राष्ट्रपति भी बन सकते हैं। इसके बाद पवार ने सोनिया गांधी से मुलाकात भी की थी।


Check Also

पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली HC ने दिया केंद्र को नोटिस

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *