Home >> कुछ हट के >> क्या हुआ था जब आसमान में छोड़े गए थे 15 लाख गुब्बारे

क्या हुआ था जब आसमान में छोड़े गए थे 15 लाख गुब्बारे


गुब्बारे हम सभी को पसंद होते है और उन्हें उड़ते हुए देखना भी। और आपको याद हो 27 सितंबर, 1986 को अमेरिका के क्लीवलैंड शहर में एक साथ 15 लाख गुब्बारे छोड़े गए थे। वो इस वजह से क्योंकि क्लीवलैंड शहर अपना एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहता था जिसके लिए यह काम किया गया है। वह नजर आँखों के सामने आने पर आँखे उनसे हटने को ही तैयार नहीं थी वाकई में बहुत ही लाजवाब था वह नजारा।

लेकिन कुछ ही समय में सभी गुब्बारे जमीन पर वापस आ गिरे, कुछ पानी पर गिर गए, तो कुछ इधर उधर। ऐसा इसीलिए हुआ क्यूंकि उस दिन काफी तेज तूफ़ान आया था जिसकी वजह से वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं बन पाया। आपको बता दें यहाँ के लोगो का उद्देश्य 20 लाख गुब्बारे छोड़ने का था लेकिन बाद में इनकी संख्या 15 लाख कर दी गई।

इन्हे उड़ाने के बाद सभी इन्हे देख रहें थे सारा आसमान रंग बिरंगा नजर आ रहा था लेकिन मौसम के बिगड़ने की वजह से पुरे गुब्बारे जमीन पर आ। कई गुब्बारे झील में तैर रहे थे तो कई गलियों में पड़े हुए थे सबकी हवा निकल गई थी जिस वजह से रनवे भी जाम हो गया था। इन गुब्बारों के नीचे आने से पुरे शहर में गंदगी का आलम हो गया और दोबारा इसे ना करने की बात कहीं गई। आइए देखते है कुछ दृश्य।


Check Also

दुनिया की रहस्यमय जगहोँ में से एक हैं बरमूडा ट्रायंगल, कोई भी जहाज नहीं लौटता वापस

इस दुनिया में कई ऐसे रहस्य है जिसे आजतक कोई भी नहीं सुलझा पाया है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *