Home >> Breaking News >> अमेरिका: सिख युवक ने सिगरेट बेचने से किया इंकार, चाकू मारकर हत्या

अमेरिका: सिख युवक ने सिगरेट बेचने से किया इंकार, चाकू मारकर हत्या


न्यूयॉर्क: अमेरिका के कैलिफोर्निया में सिगरेट बेचने से इनकार करने पर 32 वर्षीय एक सिख की चाकू मारकर हत्या की गई है। कैलिफोर्निया के मोडेस्टो में जगजीत सिंह एक ग्रॉसरी स्टोर में बतौर क्लर्क काम करते थे। वह 18 महीने पहले अमेरिका आया था और अपनी बहन एवं बहनोई के साथ रहता था।

फॉक्स40 के अनुसार पंजाब के कपूरथला के रहने वाले जगजीत सिंह का बीते शुक्रवार को एक ग्राहक के साथ उस वक्त झगड़ा हो गया, जब उसने सिगरेट बेचने से इनकार कर दिया। स्टोर में क्लर्क के तौर पर ही काम करने वाले सुखविंदर सिंह ने बताया कि कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई। जगजीत ने उचित पहचान पत्र के बिना एक अग्यात व्यक्ति को सिगरेट बेचने से इंकार कर दिया।

झगड़े के बाद ग्राहक बाहर निकला और नस्ली टिप्पणी करते हुए जगजीत को धमकी दी। यह सब स्टोर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। करीब 30 मिनट बाद उक्त व्यक्ति वापिस लौटा और जगजीत पर हमला कर दिया। जगजीत को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां करीब नौ घंटे बाद उसकी मौत हो गई। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में संदिग्ध घृणा अपराध की इस घटना में एक सिख व्यक्ति की हत्या के मद्देनजर कल भारतीय राजदूत नवतेज सरना से बात की।

 

Check Also

कृष्णामूर्ति ने सेना वापसी के निर्णय को सही बताते हुए कहा-भारत और अमेरिका मिलकर रोकें अफगानिस्तान में आतंकवाद

अमेरिकी सेना की अफगानिस्तान से वापसी के बाद भारतीय मूल के प्रभावशाली सांसद राजा कृष्णामूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *