Home >> Exclusive News >> AAP नेताओं की विदेश यात्राओं का ब्यौरा दें केजरीवाल, नहीं तो कल से भूख हड़ताल करूंगा: कपिल

AAP नेताओं की विदेश यात्राओं का ब्यौरा दें केजरीवाल, नहीं तो कल से भूख हड़ताल करूंगा: कपिल


पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने सीबीआई के पास जाने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अरविंद केजरीवाल के नाम से एक पत्र जारी किया. पत्र के जरिए कपिल ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ फिर जहर उगला. वो बोले, ‘ मैंने जिस गुरू से बाण चलाना सीखा, आज उन्हीं पर तीर चलाने हैं.’ साथ ही कपिल ने केजरीवाल को उनके खिलाफ दिल्ली की किसी भी सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी.

भूख हड़ताल की दी धमकी

कपिल मिश्रा ने कहा कि वे सीबीआई को सबूत देने जा रहे हैं. इसके अलावा कपिल मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता अपनी विदेश यात्राओं का ब्यौरा दें केजरीवाल नहीं तो वे कल से भूख हड़ताल पर बैठेंगे. कपिल मिश्रा ने कहा कि पिछले 24 घंटे में उनके पास आम आदमी पार्टी के भ्रष्टाचार की 211 शिकायतें आई हैं. वे इसके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे.

चुनाव लड़ने की चुनौती
कपिल मिश्रा ने कहा कि, ‘मुझे बताया गया है कि आप मेरी विधानसभा सदस्यता खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. आपको चुनौती देता हूं. इस्तीफा दीजिए और दिल्ली की किसी भी सीट से चुनाव लड़ लीजिए. करावल नगर या नई दिल्ली, किसी भी सीट से चुनाव लड़ लीजिए.

कपिल ने कहा, ‘आपने छल कपट और झूठ का चक्रव्यूह बनाया है, मैं उसे अकेले तोड़ने निकला हूं.’

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

Follow
Kapil Mishra

 

@KapilMishraAAP

Open Letter to Arvind Kejriwal Ji … will he respond

‘CBI को दूंगा सभी सबूत’
कपिल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल विधानसभा में बेगुनाही साबित करने की कोशिश करेंगे. वो बोले, ‘सीबीआई को सबकुछ बताऊंगा और सबूत दूंगा.

‘मैं भावुक हूं’
कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल के प्रति सम्मान भी दिखाया. उन्होंने कहा, ‘जिस गुरू से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना सीखा, आज उसी के खिलाफ एफआईआर कराने जा रहा हूं. मैं भावुक हूं, आपसे माफी मांगता हूं. कपिल ने कहा कि केजरीवाल मेरे भगवान रहे हैं.

11.30 बजे जाएंगे CBI
मंत्रिपद से हटाए गए कपिल मिश्रा ने सोमवार शाम ऐलान किया कि वो सीबीआई जाकर तीन एफआईआर दर्ज कराएंगे. कपिल ने सीबीआई को सबूत सौंपने का भी दावा किया.

पहली FIR: कपिल ने बताया कि पहली एफआईआर अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र के बीच हुई कैश डील के खिलाफ कराई जाएगी.

दूसरी FIR: कपिल ने ऐलान किया कि दूसरी एफआईआर इस बारे में कराई जाएगी कि कैसे सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल के करीबी रिश्तेदारों की लैंड डील में मदद की.

तीसरी FIR: कपिल ने बताया कि तीसरी एफआईआर आप नेताओं के विदेशी टूर को लेकर कराई जाएगी. कपिल ने कहा कि सत्येंद्र जैन, आशीष खेतान, राघव चड्ढा, संजय सिहं और दुर्गेश पाठक ने विदेश टूर पर अवैध पैसा खर्च किया.

कपिल की विधायकी खत्म करने की हो सकती है मांग
दिल्ली विधानसभा के सत्र में आज AAP विधायक हंगामा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक पार्टी विधायक कपिल मिश्रा की विधायकी खत्म करने की मांग कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि 6 विधायकों का एक दल कपिल के खिलाफ कार्रवाई की मांग रख सकता है.

कपिल के नए आरोप
सोमवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर नए आरोप लगाए. कपिल मिश्रा ने खुलासा किया कि सत्येंद्र जैन ने उन्हें खुद केजरीवाल के रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाने की बात बताई थी.

कपिल की मानें तो जैन ने केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के लिए छतरपुर में 50 करोड़ रुपये की लैंड डील करवाई. डील के तहत बंसल को 7 एकड़ जमीन दी गई. इतना ही नहीं, मिश्रा के मुताबिक जैन ने बंसल परिवार के लिए पीडब्ल्यूडी के 10 करोड़ के फर्जी बिल भी सही साबित किये.

टिकट बेचने का भी आरोप
कपिल मिश्रा ने फ्रंट फुट पर आकर एक के बाद एक कई आरोप लगाए. मिश्रा के मुताबिक पंजाब चुनाव में पार्टी नेताओं ने टिकट के बदले उम्मीदवारों से पैसे लिए. उन्होंने दावा किया कि संजय सिंह के रिश्तेदारों ने विदेश में वॉलंटियर्स की मदद से यही काम किया.

‘मिल रहीं धमकियां’
मिश्रा का आरोप है कि केजरीवाल के कथित समर्थक उन्हें पिछले दो दिनों से फोन पर जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं. लेकिन वो इन धमकियों से डरने वाले नहीं हैं.

प्राथमिकता सदस्या से निकाला गया
इस बीच सोमवार शाम आम आदमी पार्टी की पीएसी की बैठक हुई. इस बैठक में कपिल मिश्रा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया गया.

‘आपकी(केजरीवाल) हर चाल जानता हूं’
कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया, ‘अरविंद जी आपको पता है कि अगर उस दिन मैं एसीबी को पत्र नहीं लिखता तो आप मुझे मंत्रिमंडल से नहीं निकालते.’

 
 
 

 


Check Also

पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली HC ने दिया केंद्र को नोटिस

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *