Home >> Walk the Talk >> WhatsApp पर फेस टू फेस बात करने में भारतीय नंबर 1

WhatsApp पर फेस टू फेस बात करने में भारतीय नंबर 1


काफी टेस्टिंग के बाद WhatsApp ने पिछले साल नवंबर में अपने ऐप में वीडियो कॉलिंग फीचर को दुनियाभर के यूजर्स के लिए लॉन्च किया था. इसके 6 महीने बाद व्हाट्सऐप ने जानकारी दी है कि भारत वीडियो कॉलिंग फीचर को उपयोग करने के मामले में विश्व में सबसे आगे है.

कंपनी ने जानकारी दी है कि भारत में वीडियो कॉलिंग के हर दिन करीब 50 करोड़ मिनट रिकॉर्ड किए गए हैं. जो दुनियाभर में व्हाट्सऐप उपयोग किए जाने वाले किसी भी देश की तुलना में सबसे ज्यादा है. इन आंकड़ों से पता चलता है कि व्हाट्सऐप के लिए भारत इतना अहम क्यों है और क्यों कंपनी अपने भविष्य के बिजनेस प्लान्स के लिए भारत को इतना तवज्जो देती है.व्हाट्स के हर महीने दुनियाभर में कुल 1.2 बिलियन एक्टिव यूजर्स हैं, जिसमें से हर महीने 200 मिलियन एक्टिव यूजर्स अकेले भारत से ही है. कंपनी के वीडियो कॉलिंग फीचर को दुनियाभर में बहुत तेजी से अपनाया गया है. इसमें दुनियाभर में हर रोज 340 मिलियन मिनट वीडियो कॉलिंग का आंकड़ा कंपनी ने दर्ज किया है. WhatsApp के दावे के मुताबिक इस ऐप के यूजर्स 55 मिलियन वीडियो कॉल हर रोज करते हैं.

340 मिलियन मिनट वीडियो कॉलिंग में से 50 मिलियन मिनट वीडियो कॉलिंग केवल भारत से ही किया गया है. आपको बता दें कि व्हाट्सऐप ने अपने प्रतिद्वंदियों के मुकाबले इस फीचर को काफी देरी से पेश किया था. इसके बावजूद इतने कम समय में इतने यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करना वाकई कमाल की बात है.

Whatsapp ने अपने वीडियो कॉलिंग फीचर को लॉन्च करते भी कहा था कि इस नए वीडियो कॉलिंग फीचर को भारत को ध्यानमें रखकर बनाया गया है. जहां यूजर्स अक्सर स्लो इंटरनेट कनेक्शन की वजह से परेशान रहते हैं.


Check Also

क्या फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी फोन की बैटरी के लिए होती है खतरनाक, 5 प्वाइंट में जानिए सबकुछ

Phone Battery Tips: आज के दौर में फास्ट चार्जिंग और सुपर फास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन आम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *