Home >> Exclusive News >> सुप्रीम कोर्ट का आदेश, 10 जुलाई को भारत आएंगे विजय माल्या?

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, 10 जुलाई को भारत आएंगे विजय माल्या?


शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को कोर्ट की अवमानना का दोषी पाया. माल्या पर कोर्ट के आदेश के खिलाफ जाकर अपने बच्चों को पैसा ट्रांसफर करने का आरोप था. कोर्ट ने माल्या को 10 जुलाई को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है.

बैंकों के एक समूह ने विजय माल्या के खिलाफ अवमानना की याचिका दायर की थी. जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ये आदेश दिया. माल्या पर कोर्टे के आदेश के खिलाफ जाकर अपने बच्चों को 40 मिलियन यूएस डॉलर ट्रांसफर करने का आरोप था.लंदन में हैं विजय माल्या
बैंकों का कर्जा न चुकाने के बाद भगोड़ा घोषित किए गए विजय माल्या फिलहाल लंदन में हैं. भारत सरकार की अपील के बाद पिछले महीने माल्या को लंदन में गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद उन्हें सशर्त जमानत मिल गई थी.

माल्या को भारत लाने की कोशिश जारी
भारत सरकार विजय माल्या को भारत लाने की लगातार कोशिश कर रही है. हाल ही में माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर सीबीआई अधिकारी और ईडी अधिकारियों की एक टीम लंदन गई थी.

बता दें कि विजय माल्या पर 17 भारतीय बैंकों से 9 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज लेने का आरोप है. कर्ज न लौटाने पर माल्या को भारत सरकार ने भगोड़ा घोषित किया है. माल्या 2016 से ब्रिटेन में हैं.

लंदन में माल्या के प्रत्यर्पण की कार्यवाही शुरू हो चुकी है. अब 17 मई को माल्या के प्रत्यर्पण पर लंदन की कोर्ट में सुनवाई होगी. भारत सरकार को सुप्रीम कोर्ट के इस ऑर्डर से प्रत्यर्पण के मामले में काफी मदद मिल सकती है.


Check Also

जाने क्यों जन्माष्टमी पर लगाया जाता है श्री कृष्णा को 56 भोग

जन्माष्टमी आने में कुछ ही समय बचा है. इस साल जन्माष्टमी का पर्व  31 अगस्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *