Home >> U.P. >> सीएम योगी ने मायावती को दिया सबसे बड़ा तोहफा, कर दी करोड़ों को बारिश

सीएम योगी ने मायावती को दिया सबसे बड़ा तोहफा, कर दी करोड़ों को बारिश


लखनऊ। यूपी को हमेशा से राजनितिक पार्टियों और यहां की संस्कृतियों के नाम से जाना जाता है। इन्ही संस्कृतियों को और बढ़ावा देने के लिए  योगी सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा बनवाए गए तमाम स्मारकों के लिए अच्छे दिन लौट चुके हैं। जी हां योगी सकरा ने इन स्मारकों को मरम्मत और रखरखाव के लिए 10 करोड़ रुपए जारी किए हैं। इतन ही नहीं इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एलडीए को आदेश भी जारी कर दिए हैं।

योगी सरकार मायावती द्वारा बनवाए गए स्मारकों की करवाएगी मरम्मत

सीएम द्वारा आदेश मिलते ही एलडीए के सचिव और स्मारक समिति के मुख्य प्रबंधक जयशंकर दुबे ने स्मारकों की मरम्मत और देखरेख के लिए 12 टीमों को गठित किया है। वहीँ यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा को मिली करारी हार के बाद में मायावती ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर आरोप भी लगाया था कि, बीते कई सालों से स्मारक स्थलों की उपेक्षा की जा रही है, जिसके चलते वे बुरी हालत में आ गए हैं।

इसके बाद भी यूपी में योगी सरकार इन आरोपों को दरकिनार करते हुए स्मारकों की मरम्मत के लिए अहम् कदम उठाया है। जैसा की आपको बता दें पिछली सरकार यानि सपा सरकार ने इन स्मारकों के चकाचौंध को ख़त्म करने के लिए 60 प्रतिशत लाइटें बंद करवा दी थीं। ये बात भले ही अलग है कि यूपी विधासभा चुनाव के परिणाम आने से पहले इन स्मारकों को  चमकाना शुरू हो गया था। लेकिन परिणाम आने के बाद ये सारे कम ठप हो गये थें, जिसे योगी सरकार अब इन स्मारकों को सवारने के लिए अहम् कदम उठाया है।


Check Also

यूपी के फिरोजाबाद में कोरोना के साथ वायरल फीवर और डेंगू का बढ़ता जा रहा कहर, फिर सामने आए इतने केस

यूपी के फिरोजाबाद में वायरल फीवर और डेंगू का कहर और भी तेजी से बढ़ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *