Home >> Breaking News >> विश्व खिताब जीतने पर आडवाणी को राष्ट्रपति की बधाई

विश्व खिताब जीतने पर आडवाणी को राष्ट्रपति की बधाई


PRANAB MUKHERJY

नई दिल्ली, (एजेंसी) 31 अक्टूबर । राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज भारत के स्टार क्यूइस्ट पंकज आडवाणी को लीड्स में विश्व बिलियर्ड्स चैंपियनशिप (समय प्रारूप) जीतने और रिकॉर्ड 12 खिताब अपने नाम करने के लिए बधाई दी।

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ‘मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई कि आपने लीड्स में अपना 12वां खिताब जीता है और तीसरी बार ग्रैंड डबल हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। मेरी तरफ से आपको तहेदिल से बधाई और शुभकामना।‘

उन्होंने कहा, ‘भारत को आपकी उपलब्धियों पर गर्व है जिसने यह सुनिश्चित किया कि हमारा ध्वज अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में बुलंदी पर लहराता रहेगा। मैं आपको भविष्य में लगातार सफलताएं हासिल करने की शुभकामना देता हूं।‘

बेंगलुरु के पंकज आडवाणी ने इंग्लैंड के उदीयमान स्टार रॉबर्ट हाल को फाइनल में 1928-893 से हराकर तीसरा ग्रैंड डबल पूरा किया। उन्होंने पिछले सप्ताह 150 अंक से अधिक के छोटे प्रारूप में खिताब जीता था। पंकज ने माइक रसेल को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम पर दो ग्रैंड डबल दर्ज हैं।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने भी ट्विटर के जरिए खिताब जीतने पर पंकज को बधाई दी। लेकिन प्रशंसकों को अब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बधाई संदेश का इंतजार है।


Check Also

24 दिसंबर को होने वाली BCCI की 89वीं AGM की सालाना बैठक में सारी दुनिया की निगाहे

बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया की 89वीं एजीएम में सारी दुनिया की निगाह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *