Home >> In The News >> हेलमेट और सीट बेल्ट न लगाने वालों को नहीं मिलेगा पेट्रोल

हेलमेट और सीट बेल्ट न लगाने वालों को नहीं मिलेगा पेट्रोल


लखनऊ,(एजेंसी) 04 नवम्बर । परिवहन आयुक्त के रविन्द्र नायक के निर्देशों पर अमल हुआ तो दोपहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट अब पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल नहीं मिलेगा। वहींए सीट बेल्ट लगाए बिना चैपहिया वाहन चालकों को भी डीजल और पेट्रोल भी नहीं दिया जाएगा। इस मामले में उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर इस निर्देश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने को कहा है।

परिवहन आयुक्त के रवींद्र नायक ने बताया कि उन्होंने सभी जिलाधिकारियों से कहा है कि वे अपने जनपद के पेट्रोल पम्प डीलरों के साथ एक बैठक करें। डीलरों से यह भी सुनिश्चित करायें कि हेलमेट और सीटबेल्ट न लगाने वालों को किसी भी हालत में पेट्रोल न दें। उन्होंने बताया कि अक्सर राजमार्गों पर चालक वाहन खड़ा करके इधर-उधर चले जाते हैंए जिससे यातायात बाधित होता है और दुर्घटनाएं होती हैं। कुछ जिलों में पुलिस विभाग के पास और टोल प्लाजा पर भी क्रेन हैं। जिलाधिकारी इन क्रेनों के जरिए ऐसे वाहनों को उठवाकर उनका चालान कराएं।

तीन महीने में 594 मौतें
परिवहन आयुक्त ने बताया कि पहली जनवरी 2014 से 31 मार्च 2014 के दौरान 1200 दोपहिया वाहनों का एक्सीडेंट हुआए जिनमें 594 लोगों की मौत हो गई। वहींए 530 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। इनमें से किसी भी वाहन चालक ने हेलमेट नहीं लगाई थी।

खराब वाहन हटाना टोल प्लाजा की जिम्मेदारी
परिवहन आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों से यह भी कहा है कि वह अपने.अपने जिलों की सीमा में स्थित टोल प्लाजा क्षेत्र में कोई वाहन खराब होने पर उसे हटाने की जिम्मेदारी टोल प्लाजा को सौंपें। अगर इस काम में टोल प्लाजा संचालक विफल होता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।


Check Also

विकास ने काली कमाई से खड़ा किया था साम्राज्य, एसआइटी जल्द पूरा ब्यौरा ईडी को सौंपेगी

उत्तर प्रदेश में कानपुर के बहुचर्चित बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे और उसके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *