Home >> Breaking News >> दामाद को पीए बनाकर विवाद में घिरे बिहार के सीएम मांझी

दामाद को पीए बनाकर विवाद में घिरे बिहार के सीएम मांझी


Jeetan Ram Mnjhi

पटना ,(एजेंसी) 05 नवम्बर । बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी फिर विवाद में घिर गए हैं। इस बार मामला उनके दामाद को अपना पर्सनल असिस्टेंट ;पीएद्ध बनाने को लेकर है। बीजेपी समेत विपक्षी दलों ने परिवारवाद का आरोप लगाते हुए मांझी पर हमले तेज कर दिए हैं। विवाद बढ़ने के बाद उनके दामाद ने बुधवार देर रात सीएम ऑफिस से इस्तीफा दे दिया।

मांझी का मुख्यमंत्री के तौर पर अभी तक का कार्यकाल विवादों से भरा रहा है। अपने बयानों को लेकर वे जब-तब विवाद खड़े करते रहे हैं। मांझी ने नियम-कायदों को ताक पर रखते हुए पेशे से इंजिनियर अपने 47 साल के दामाद देवेंद्र कुमार को अपना निजी सहायक बनाया है।

हालांकि देवेंद्र का दावा किया है 2006 में मांझी के नीतीश मंत्रिमंडल में समाज कल्याण मंत्री बनने के वक्त से ही वह उनके निजी सहायक के रूप में काम करते आ रहे हैं। मांझी के सीएम बनने के बाद उन्हें एक बार फिर निजी सहायक के तौर पर अधिसूचित किया गया है।

बहरहाल देवेंद्र अपनी इस नई पोस्टिंग को खूब इंजॉय कर रहे हैं। देवेंद्र ने बताया कि जब वह सेकंड इयर के छात्र थेए तभी उनकी शादी हो गई थी। देवेंद्र के मुताबिक वह ऑफिस में पूरा प्रोटोकॉल मेंटेन करते हैं। देवेंद्र ने कहा कि ऑफिस में मैं पीए होता हूं जबकि घर में दामाद।
देवेंद्र निजी सहायक के रूप में मांझी की सुरक्षा से लेकर खाने.पीने तक का हर काम संभालते हैं। मांझी की मेहरबानी को देवेंद्र स्वीकारते भी हैं। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि दामाद होने का उन्हें बहुत फायदा मिला है। दामाद नहीं होते तो सीएम आवास की सुविधाएं कभी नहीं मिलतीं। हमारे लिए यही काफी है।

उधरए बीजेपी ने दामाद को पीए बनाने को लकर मांझी पर हमला बोला है। बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में करप्शन अपनी पराकाष्ठा पर है। यही कारण है कि सीएम दामाद को अपने पर्सनल स्टाफ नियुक्त करता है।


Check Also

नीतीश को लालू जी का शुक्रगुजार रहना चाहिए जिन्होंने आपको राजनीतिक जीवनदान दिया : राबड़ी देवी

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव द्वारा नीतीश कुमार के विषय में अमर्यादित तरीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *