Home >> Breaking News >> दुनिया की सबसे प्रभावशाली हस्तियों में मोदी भी

दुनिया की सबसे प्रभावशाली हस्तियों में मोदी भी


न्यूयॉर्क ,(एजेंसी) 05 नवम्बर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे प्रभावशाली हस्तियों में शामिल हो गए हैं। फोर्ब्स मैगजीन ने लिस्ट में मोदी को 15वें स्थान पर रखा है और वे पहली बार इसमें शामिल हुए हैं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस सूची में पहले स्थान पर हैं।

Midi Forbes Imege

दुनिया के 72 सबसे प्रभावशाली हस्तियों की सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 36वेंए आर्सेलर मित्तल के चेयरमैन लक्ष्मी मित्तल 57वें तथा माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नाडेला 64वें स्थान पर हैं।
मैगजीन ने मोदी के बारे में कहा हैए ष्भारत का नया रॉकस्टार बॉलिवुड से नहीं है। वह तो नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने मई में आम चुनावों में विशाल जीत के साथ कार्यभार संभाला और जो गांधी परिवार के दशकों लंबे शासन के बाद भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में ले आए।

फोर्ब्स ने उन्हें हिंदू राष्ट्रवादी बताया है और 2002 के गुजरात दंगों का संदर्भ भी दिया हैए जब मोदी वहां के मुख्यमंत्री थे। मैगजीन ने कहा हैए ष्मोदी को अपने गृह राज्य गुजरात में बड़ी पुनर्निर्माण परियोजनाओं का श्रेय जाता है। उनकी सरकार ने देश के बाकी हिस्सो में भी आर्थिक कायाकल्प का वादा किया है।ष् इस साल की लिस्ट में 12 नई हस्तियां हैंए जिनमें मोदी व मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल अलसिसि शामिल हैं।


Check Also

आइए जानते हैं महेश नवमी से सबंधित अहम बातों के बारे में…

हिंदू पंचांग के मुताबिक, प्रत्येक वर्ष ज्येष्ठ माह में शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *