Home >> Breaking News >> आर्थिक सुधारों में तेजी आएगी: जेटली

आर्थिक सुधारों में तेजी आएगी: जेटली


Arun Jetly

नई दिल्ली,(एजेंसी) 06 नवम्बर । वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि मोदी सरकार के आर्थिक अजेंडे में भ्रष्टाचार का खात्मा और आर्थिक सुधार के तहत ऐसी नीतियां बनाकर लागू करना शामिल हैए जिसमें देशी और विदेशी निवेशक बिना घबराहट के निवेश कर सकें। वल्र्ड इकॉनमिक फोरम में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार टैक्स टेरर खत्म करेगी और लेबर लॉ उदार बनाएगी। लाभ में चलने वाली सरकारी कंपनियों की हिस्सेदारी बेचेगी और जो बीमार कंपनियां हैंए उनका पुनरुद्धार करेगी। भूमि अधिग्रहण कानून में सुधार करेगी ताकि ज्यादा लोगों को घर मिल सकें।

नीलामी पारदर्शी होगी
कोयला क्षेत्र में उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए जेटली ने कहा कि कोल ब्लॉक के आवंटन में नीलामी पारदर्शी होगी। इसी तरह के कदम दूसरे प्राकृतिक संसाधनों और अन्य खनिजों के मामले में भी उठाए जाएंगे। केवल पिछले गलत कार्यों को ही ठीक करने से सभी समस्याएं खत्म नहीं हो जातीं।

रिफॉर्म में लाएंगे तेजी
यह पूछे जाने पर कि क्या रिफॉर्म की गति संतोषजनक हैए जेटली ने कहा कि हमने जो शुरुआत की है उससे मैं संतुष्ट हूं। अगले कुछ महीनों में अर्थव्यवस्था और मार्केट पर पॉजिटिव असर दिखने लगेगा।

फिर वही नीतियां लाया हूं

कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व वाणिज्य मंत्री कमलनाथ ने एनडीए सरकार की आर्थिक नीतियों के बारे में कहा है कि ष्ष्ये सारी वही नीतियां हैंए जिन्हें यूपीए सरकार ने बनाया और वह इसे लागू करना चाहती थी, मगर बीजेपी ने इसे लागू नहीं करने दिया। अब मोदी सरकार फिर वही आर्थिक नीतियां लेकर आई है और हमसे उसे पास कराने की बात कह रही है।” वल्र्ड इकॉनमिक फोरम में कमलनाथ ने कहा कि इंश्योरेंस संशोधन बिल इसका ताजा उदाहरण है।


Check Also

दुखद : MDH ग्रुप के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन

एमडीएच ग्रुप के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया है. उन्होंने माता चन्नन देवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *