Saturday , 27 February 2021
Home >> Breaking News >> पर्रिकर कल देंगे इस्तीफाए यूपी से जाएंगे राज्यसभा

पर्रिकर कल देंगे इस्तीफाए यूपी से जाएंगे राज्यसभा


Manohar Parikar

पणजी,(एजेंसी) 07 नवम्बर । गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने की संभावना के मद्देनजर उनके उत्तराधिकारी के तौर पर तीन नामों की चर्चा है। बीजेपी विधायक दल की एक बैठक आज पोरवोरिम में होगीए जिसमें उप मुख्यमंत्री फ्रांसिस डीसूजाए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांत परसेकर और विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र अर्लेकर के नामों की पार्रिकर के उत्तराधिकारी के तौर पर सिफारिश की जाएगी। इन तीनों नामों की पुष्टि करते हुए पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि बीजेपी संसदीय बोर्ड शनिवार को नई दिल्ली में अपनी बैठक के बाद इस बारे में औपचारिक घोषणा करेगा।
मोदी सरकार में संभावित रक्षामंत्री बनने जा रहे पर्रिकर शनिवार को इस्तीफा देंगे। सूत्रों के मुताबिकए पर्रिकर उत्तर प्रदेश से राज्यसभा जाएंगे और 10 नवंबर को नामांकन दाखिल करेंगे। रविवार को 46 मंत्रियों वाले मौजूदा मोदी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार होना हैए जिसमें पर्रिकर के साथ करीब मंत्री शपथ ले सकते हैं।
इस बीचए गोवा की राजधानी पणजी में रात भर गहन राजनीतिक चर्चाओं और बैठकों का दौर जारी रहा। रात भर बीजेपी के सभी विधायक एक होटेल में जमा रहे। देर रात को बंद कमरे में हुई बैठक से बाहर निकलने के बाद बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष विनय तेंडुलकर ने कहाए ष्यह गर्व की बात है कि पर्रिकर को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है और देश का रक्षा मंत्री बनाया जा सकता है। लेकिन हमें यहां गोवा में उनकी कमी निश्चित रूप से खलेगी।
उन्होंने पर्रिकर के संभावित उत्तराधिकारी के तौर पर चुने गए नामों के बारे में बताने से इनकार कर दिया लेकिन कहाए ष्यह पद सक्षम व्यक्ति को दिया जाएगा। रक्षा मंत्री बनाए जाने के बारे में आ रही खबरों पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पर्रिकर ने गुरुवार को कहा था कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उनसे कहा था कि अगर केंद्र उन्हें कोई जिम्मेदारी लेता हैए तो वह उसे उठाएं जिसके बाद उन्होंने यह जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेने की इच्छा जताई।
गोवा में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले 58 वर्षीय पार्रिकर राज्य की राजनीति से अलग होने की घोषणा करते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहाए ष्मैं पद छोड़ते हुए व्यथित हूं। लेकिन मेरे लिए देश राज्य से बड़ा है। मेरे अंदर मिलाजुला अहसास है।
बाद में शाम को जब पर्रिकर ने पणजी में पार्टी के कुछ चुनिंदा कार्यकर्ताओं से मुलाकात कीए तो उनकी आंखें छलक पडीं। अपनी भावनाओं को काबू करने में नाकाम रहे पर्रिकर ने छोटे से भाषण में कहाए ष्मैं इसलिए दिल्ली जा रहा हूं क्योंकि उन्होंने मुझसे नई जिम्मेदारी लेने को कहा है। गोवा को जब भी जरूरत होगीए मैं हमेशा उसके लिए उपलब्ध रहूंगा। बैठक समाप्त करते हुए उन्होंने कहाए अगर मैं और बोलूंगा तो और भावुक हो जाऊंगा। कल देर रात पर्रिकर ने कहा कि अगर उन्हें दिल्ली में नई जिम्मेदारी के लिए चुना जाता है तो उन्हें फिश करी राइस की बहुत याद आएगी।


Check Also

कांग्रेस की थू-थू : गोडसे भक्त निकले कमलनाथ, बाबूलाल चौरसिया हुए पार्टी में शामिल

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर भाजपा को घेरने वाली कांग्रेस पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *