Thursday , 25 February 2021
Home >> Breaking News >> मोदी के नवरत्नों में सीएम अखिलेश

मोदी के नवरत्नों में सीएम अखिलेश


Akhilesh navratna

वाराणसी,(एजेंसी) 9 नवम्बर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र में भी सफाई अभियान शुरू किया। वह सुबह अस्सी घाट पहुंचे। वहां गंगा पूजन किया। फिर फावड़ा उठाया और पांच मिनट तक घाट पर मिट्टी हटाई। इसके बाद उन्होंने अपने सफाई अभियान को आगे बढ़ाने लिए नवरत्न चुने। इनमें पहला नाम यूपी के सीएम अखिलेश यादव का है। अन्य रत्नों में क्रिकेटर सुरेश रैना, मोहम्मद कैफ, गायक कैलाश खेर, सांसद मनोज तिवारी, साहित्यकार मनु शर्मा, देवी प्रसाद द्विवेदी, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव और चित्रकूट स्थित विकलांग विश्वविद्यालय के चांसलर स्वामी रामभद्राचार्य शामिल हैं।

जवाबदेही की रणनीति यूपी की राजनीति में गंगा का प्रतीकात्मक महत्व बीजेपी के लिए भी है और मायने सपा के लिए भी हैं। मोदी के आमंत्रण के बाद बीजेपी को गंगा व घाटों की सफाई पर उठने वाले सवालों पर सपा को भी घेरना आसान होगा।

अखिलेश का सेफ गेम
मोदी के आमंत्रण पर अखिलेश यादव ने सेफ गेम खेला है। उन्होंने नामित किए जाने पर टिप्पणी किए बिना कहा कि अभियान क्लीन के साथ ग्रीन भी होना चाहिए। इसलिए राज्य सरकार ष्क्लीन ग्रीन और हेल्दी यूपी अभियान चला रही है।

पीएम की सुरक्षा में चूकए खराब थे सीसीटीवी कैमरे
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है। खबर है कि वाराणसी में उनके कार्यक्रमों के दौरान कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे नहीं चल रहे थे। उधरए प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पांडा का कहना है कि अभी केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनसे कोई जवाब नहीं मांगा गया है। वाराणसी के एसएसपी योगेंद्र कुमार का कहना है कि सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई। सभी जगह सीसीटीवी कैमरे चल रहे थे। फिर भी हम जांच कराने को तैयार हैं।


Check Also

बीजेपी की सरकार आने पर हम ‘भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त’ बंगाल बनाएंगे : जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां मिशन लॉन्च करते हुए कहा कि बंगाल की जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *