Home >> Breaking News >> भारत ने वल्र्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को घर में धोया

भारत ने वल्र्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को घर में धोया


India Australia Hockey Match

पर्थ,(एजेंसी) 10 नवम्बर । आकाशदीप सिंह के शानदार दो गोल की बदौलत भारतीय हॉकी टीम ने चैथे टेस्ट मैच में भी बेहतरीन खेल का नजारा पेश करके ऑस्ट्रेलिया को 3.1 से हराकर चार मैचों की सीरीज 3.1 से जीतकर कप्तान सरदार सिंह को उनके 200वें मैच पर शानदार तोहफा दिया। एशियन चैंपियन भारत ने शुरू से दबदबा बनाए रखा और वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को कोई मौका नहीं दिया।

भारत की तरफ से आकाशदीप ने दो और एस के उथप्पा ने एक गोल किया जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए एकमात्र गोल टोमी क्रेग ने किया। भारत ने पहला गोल शुरुआती क्वॉर्टर में जबकि आखिरी दो गोल चैथे क्वॉर्टर में किए।

शानदार वापसी
भारत इस सीरीज के पहले मैच में 0.4 से हार गया था लेकिन इसके बाद सरदार सिंह की अगुवाई वाली टीम ने शानदार वापसी करके दूसरे मैच में 2.1 और तीसरे मैच में 1.0 से जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया सीरीज बराबरी करने के लिए बेताब था लेकिन भारत ने पहले क्वॉर्टर में ही आकाशदीप की स्टिक से पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके उस पर दबाव बना दिया। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वॉर्टर में तेजी दिखाई और भारतीय रक्षकों को लगातार दबाव में रखा।

इस बीच उसे तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर टोमी क्रेग ने गोल करके स्कोर 1.1 से बराबर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद दो और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन भारत ने उसे इसका फायदा नहीं उठाने दिया। भारत ने चैथे क्वॉर्टर में अच्छा खेल दिखाकर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों को हतप्रभ कर दिया। आकाशदीप ने जल्द ही टीम को बढ़त दिलाई और अभी ऑस्ट्रेलिया संभल पाता कि गुरबाज सिंह के शानदार मूव पर उथप्पा ने गोल करके भारत की जीत सुनिश्चित कर दी।


Check Also

सुपर सन्डे विराट एंड कंपनी 29 नवम्बर को करेगी बड़ा धमाल

हार के बावजूद टीम इंडिया में शायद ही कोई बड़ा बदलाव देखने को मिले। विराट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *