Home >> Breaking News >> नेहरू के कॉन्फ्रेंस में मोदी को नहीं मिला न्यौता

नेहरू के कॉन्फ्रेंस में मोदी को नहीं मिला न्यौता


Narendra Modi

नई दिल्ली ,(एजेंसी) 11 नवम्बर । देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के 125वें जन्मदिवस पर दो दिनों की कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया है, जिसमें शामिल होने के लिए दुनियाभर के 54 नेताओं को न्योता भेजा गया । कांग्रेस ने जहां कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों को बुलाया है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता नहीं भेजा जाएगा। उधरए केंद्र सरकार भी नेहरू के जन्मदिन पर कार्यक्रमों की ऐलान कर चुकी है।

आनंद शर्मा जो कि राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता हैं उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बतायाए ष्दो दिनों की कॉन्फ्रेंस की शुरुआत 17 नवंबर को विज्ञान भवन, नई दिल्ली में होगी। 54 नेताओं को इसमें शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया गया है। हालांकि कितने लोगों ने इसमें शामिल होने की स्वीकृति दी है, इसके बारे में कांग्रेस नेता ने कुछ भी नहीं बताया। आनंद शर्मा ने इसके बाद कहा कि प्रधानमंत्री को इस अंतरराष्ट्रीय मीट के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है।

खास बात यह है कि प्रधानमंत्री ने इन आयोजनों को लिए हाल में एक कमिटी भी बनाई थी, जिसमें नेहरू-गांधी परिवार के किसी भी सदस्य को जगह नहीं दी गई थी। मोदी सरकार पहले ही नेहरू की जन्मतिथि पर कई कार्यक्रमों की घोषणा कर चुकी है और संस्कृति मंत्रालय ने इन आयोजनों के लिए 20 करोड़ रुपये का फंड भी आवंटित किया है।

जामा मस्जिद के शाही इमाम सयैद अहमद बुखारी ने भी इससे पहले इसी तरह के एक विवाद को उस समय जन्म दे दिया थाए जब उन्होंने अपने बेटे की दस्तारबंदी की रस्म (अपना उत्तराधिकारी बनाने की प्रक्रिया) के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को तो न्योता भेजा थाए लेकिन देश के पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि भारतीय मुसलमान मोदी से जुड़ नहीं पाए हैं।


Check Also

गुजरात मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कांग्रेस पर निशाना साधा

गुजरात के छह निकाय चुनावों में भाजपा ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए प्रचंड जीत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *