Home >> Breaking News >> यूपीः रूठों को राजी करेंगे और जीतेंगे 2017

यूपीः रूठों को राजी करेंगे और जीतेंगे 2017


Om Mathur

लखनऊ ,(एजेंसी) 14 नवम्बर । बीजेपी के नए प्रदेश प्रभारी ओम माथुर गुरुवार को मोदी का संदेश लेकर यूपी आए। उन्होंने कहा, 2017 में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। इसके लिए संगठनात्मक प्रयोग भी दिखेंगे और बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं की कसरत भी।

माथुर ने यूपी बीजेपी के डिजिटल सदस्यता अभियान की भी शुरुआत की। प्रभारी बनने के बाद माथुर पहली बार यूपी आए। कैपिटल हॉल में सदस्यता अभियान की शुरुआत के पर माथुर ने कहा कि एसपी, बीएसपी और कांग्र्रेसमुक्त यूपी बनानी है। पार्टी में यूपी के कुछ बड़े लोगों की नाराजगी पर माथुर बोले कि सबके साथ बैठकर बात होगी और पार्टी के हित में सबको राजी किया जाएगा।

कार्यकर्ता छोटा हो या बड़ा 2017 के अभियान में सबकी भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि यूपी में सीएम के लिए किसी चेहरे की जरूरत नहीं हैए हालांकि निर्णय संसदीय बोर्ड को करना है। संगठन और पार्टी की जरूरतों की समीक्षा की जाएगी और इसके हिसाब से आगे निर्णय होंगे।

सदस्यता अभियान के जरिए बिना भेदभाव के सबको जोड़ा जाएगा। माथुर ने शाम को पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर औपचारिक रूप से परिचय जाना। सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रभारी स्वतंत्रदेव सिंह ने कार्यक्रम का संयोजन किया। राष्ट्रीय सहमंत्री शिवप्रकाश भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

सोनिया गांधी के मोदी के सफाई अभियान को फोटो खिंचवाने का उपक्रम बताने पर माथुर ने कहा कि आंकड़े और रिजल्ट बताएंगे कि कौन काम कर रहा है और कौन फोटो खिंचवा रहा है।

सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने कहा कि बीजेपी के छह पूर्व अध्यक्ष हैं यह पार्टी में लोकतंत्र को दर्शाता है। दूसरी पार्टियों में तो नया अध्यक्ष तभी आ सकता है जब वर्तमान अध्यक्ष भगवान के पास पहुंच जाए। उन्होंने कहा कि एससी-एसटी समुदाय के लोग बीजेपी से तेजी से जुड़ना चाहते हैं। कार्यकर्ताओं को बस उनके बीच पहुंचना होगा।

सदस्यता प्रभारियों व पदाधिकारियों की बैठक में तय हुआ कि बीजेपी 1.5 करोड़ सदस्य ऑनलाइन बनाएगी। इसके अलावा रसीद के जरिए सदस्यता अभियान अलग से होगा। राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी दिनेश शर्मा ने कहा कि जिसको सदस्य भी बनाए उसका फोन नंबर व पता वार्ड अध्यक्ष को उपलब्ध करा दें। प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि जो 100 सदस्य बनायेगा वहीं सक्रिय सदस्य बनेगा।

प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि 24 से 30 नवम्बर के बीच सभी विधानसभा क्षेत्रों में विशेष सदस्यता अभियान के दौरान बनाये गये 07 लाख सदस्यों के सदस्यता सम्मेलन होंगे। इसके जरिए दूसरे चरण के सदस्यता अभियान के जिम्मेदार तय किए जाएंगे।


Check Also

कोरोना संकट : जयपुर राजघराना सादगी भरा जीवन जीने वाले पूर्व सांसद पृथ्वीराज सिंह का निधन

जयपुर राजघराने में भी खौफनाक कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। इसकी वजह से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *