Home >> Breaking News >> रांची में जीता भारतए कोहली ने कराया क्लीन स्वीप

रांची में जीता भारतए कोहली ने कराया क्लीन स्वीप


Viraat Kohali

रांची,(एजेंसी) 16 नवम्बर । भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सपना पूरा कर लिया है। कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने सीरीज के आखिरी वनडे में 3 विकेट जीत हासिल की और सीरीज 5.0 से अपने नाम कर ली। कोहली ने शानदार नाबाद 139 रन बनाए।

इससे पहले श्रीलंका ने 8 विकेट खोकर 286 रन बनाए थे। उसके कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने भी 139 रन नॉट आउट की शानदार पारी खेली। भारत के लिए धवल कुलकर्णी ने 3 पटेल-अश्विन ने 2-2 और बिन्नी ने एक विकेट लिया।

भारत वर्सेज श्रीलंका
सीरीज के बाकी मैचों में आसानी से जीते भारत को इस बार जीत के लिए थोड़ा पसीना बहाना पड़ा। 287 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम को दो झटके जल्दी ही लग गए। सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और पिछले मैच के सुपरहीरो रोहित शर्मा जल्द आउट हो गए। उस समय स्कोर 14 रन ही था।

इसके बाद विराट ने रायडू के साथ पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 136 रन जोड़े। रायडू 59 रन बनाकर रन आउट हो गए और फिर भारत ने थोड़ी-थोड़ी देर में चार और विकेट गंवा दिए। एक समय स्कोर सात विकेट पर 231 रन था जबकि सिर्फ 40 गेंदें बची थीं। हालांकि इसके बाद विराट ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया। विराट ने अपनी पारी में 3 छक्के और 12 चैके लगाए।

इससे पहलेए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही थी और उसके चार खिलाड़ी सिर्फ 85 रन पर पविलियन लौट गए थे। इसके बाद कप्तान मैथ्यूज ने थिरिमाने के साथ पारी को संभाला। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी की।

अश्विन ने थिरिमाने (52) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद भी मैथ्यूज दूसरे छोर से शानदार बल्लेबाजी करते रहे और खुलकर शॉट लगाते रहे। उन्होंने खासकर भारतीय स्पिनरों को निशाना बनाया। मैथ्यूज ने 116 गेंदों की अपनी पारी में 6 चैके और 10 छक्के लगाए। एंजेलो मैथ्यूज ने अपना पहला वनडे शतक लगाया। उन्होंने पहले 80 रन 97 गेंदों पर बनाए थे लेकिन उसके बाद उन्होंने गियर बदला और अगली 19 गेंदों में 59 रन ठोक दिए। उन्होंने रांची में छक्कों की बरसात की और अश्विन-कर्ण शर्मा की गेंदों पर 3-3 और रायडू-पटेल की बोलिंग पर 2-2 छक्के लगाए।


Check Also

PM मोदी ने अमित शाह तथा राजनाथ सिंह सहित केंद्रीय मंत्रियों से की भेंट

 बीते कुछ दिनों से देश में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच पीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *