Home >> Breaking News >> वनडे रैंकिंग में भारत को ऑस्ट्रेलिया से खतरा

वनडे रैंकिंग में भारत को ऑस्ट्रेलिया से खतरा


India Vs Australia

दुबई ,(एजेंसी) 20 नवम्बर । आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में फिलहाल भारत शीर्ष पर बना हुआ है लेकिन अब उसे ऑस्ट्रेलिया से खतरा पैदा हो गया है एजो साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर आ गया है। कैनबरा में बुधवार को साउथ अफ्रीका को 73 रन से हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई की रैंकिंग में सुधार हुआ है। भारत के 117 पॉइंट्स हैं और अगर ऑस्ट्रेलिया बाकी दोनों वनडे जीत जाता है तो दशमलव के बाद की गणना के आधार पर भारत को पछाड़कर पहले नंबर पर आ जाएगा।
वहींए साउथ अफ्रीका अगर दोनों आखिरी वनडे जीतता है तो वह फिर से दूसरे नंबर पर आ जाएगा। फिलहाल पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे चल रहा है।

वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (888) पहले नंबर पर बने हुए हैं जबकि कोहली 862 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं। भारत की ओर से एमएस धोनी 738 पॉइंट्स के साथ सातवें स्थान पर हैं।
गेंदबाजों की रैंकिंग में भुवनेश्वर कुमार 641 पॉइंट्स लेकर आठवें नंबर पर हैं। पाकिस्तान के निलंबित ऑफ स्पिनर सईद अजमल अब भी पहले नंबर पर हैं। वेस्टइंडीज के सुनील नारायण दूसरे नंबर पर हैं जबकि साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन पहले नंबर पर हैं।

ऑल राउंडर्स की लिस्ट में भारत का कोई खिलाड़ी टॉप तीन में नहीं है। इस बीच टीम रैंकिंग में बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के पास महत्वपूर्ण रैंकिंग पॉइंट्स लेने का मौका है। दोनों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज शुक्रवार से चटगांव में शुरु होगी। नौवें नंबर पर काबिज बांग्लादेश को फिलहाल जिम्बाब्वे पर 11 पॉइंट्स की बढ़त है जो जीतने की स्थिति में और बढ़ सकती है।
इसके अलावा न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज से उसके पॉइंट्स का अंतर भी कम हो जाएगा। सीरीज 5.0 से जीतने पर बांग्लादेश को 22 पॉइंट्स की बढ़त मिल जाएगी जबकि 4. 1 से जीतने पर बढ़त 17 पॉइंट्स की होगी। जिम्बाब्वे अगर 5.0 से जीतता है तो वह रैंकिंग में नौवें नंबर पर पहुंच जाएगा।


Check Also

मार्च का महिना शुरु : महाराष्ट्र में कोरोना के 8623 नए मरीज मिले

देश में कोरोना के मरीज फिर तेजी से बढ़ रहे है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *