Home >> Breaking News >> वक्फ बोर्ड को सौंप दिया जाए ताजमहल: आजम

वक्फ बोर्ड को सौंप दिया जाए ताजमहल: आजम


Ajam Khan

लखनऊ ,(एजेंसी) 20 नवम्बर । विवादित बयानों के लिए मशूहर यूपी के शहरी विकास और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री आजम खान के ताजमहल पर दिए गए हालिया बयान से एक और विवाद खड़ा होना लगभग तय है। आजम ने मांग की है कि ताजमहल को यूपी वक्फ बोर्ड की संपत्ति घोषित कर दिया जाना चाहिए। आजम यूपी वक्फ बोर्ड के भी मंत्री हैं। आजम ने यह बात 13 नवंबर को लखनऊ में वक्फ बोर्ड के कई सदस्यों की मौजूदगी में हुई मुस्लिम नेताओं के साथ बैठक में की।

इस बैठक में मौजूद लखनऊ ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद राशिद फिरंगीमहल ने मांग की कि ताजमहल को पूरी तरह से मुसलमानों के लिए खोल दिया जाना चाहिए और उन्हें वहां दिन में पांच बार इबादत करने की इजाजत मिलनी चाहिए। इस मामले पर अभी तक राज्य के सीएम अखिलेश यादव की की तरफ से कोई बयान नहीं आया है लेकिन इस मांग पर राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच विवाद बढ़ सकता है।

हाल ही में उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने पीएम मोदी से मांग की है कि ताजमहल में देशी और विदेश पर्यटकों की सुविधा के लिए ई.टिकट की व्यवस्था की जानी चाहिए।


Check Also

पुलिस ने लखनऊ में नौ करोड़ ठगने वाला रुखसार को किया गिरफ्तार, 40 प्रतिशत मुनाफा का ऑफर दे ट्रेंडिंग कंपनी में कराता था निवेश

लखनऊ में ठगी के नित नए मामले प्रकाश में आ रहे हैं। किसी ने मकान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *