Home >> Breaking News >> भारत से बातचीत को तैयार है पाकिस्तानः नवाज शरीफ

भारत से बातचीत को तैयार है पाकिस्तानः नवाज शरीफ


Saarc

काठमांडू ,(एजेंसी) 25 नवम्बर ।सार्क सम्मेलन के लिए काठमांडू पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत से बातचीत की इच्छा जाहिर की है। नवाज ने हालांकि कहा कि इसके लिए पहल भारत को ही करनी होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए काठमांडू में हैं। ऐसे में इन दोनों नेताओं की मुलाकात को लेकर तमाम अटकलें लग रही हैं। हालांकि भारत की तरफ से अभी तक इस बारे में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई गई है।

नवाज शरीफ ने मोदी से बातचीत की इच्छा जाहिर हुए कहा कि पाकिस्तान बातचीत के लिए तैयार है, लेकिन गेंद भारत के पाले में है। सार्क सम्मेलन के लिए काठमांडू पहुंचने के बाद नवाज ने कहा कि भारत ने ही दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तरीय बातचीत को खत्म किया था। ऐसे में अब पहल भारत को ही करनी होगी।

इससे पहले नवाज शरीफ के नैशनल सिक्यॉरिटी अडवाइजर सरताज अजीज ने मोदी और शरीफ के बीच द्विपक्षीय बातचीत की संभावना को पूरी तरह खारिज कर दिया था।

मोदी ने नेपाल को तोहफे में दिया ‘पौधा’

उन्होंने हालांकि कहा था कि इस तरह की मुलाकात हो सकती है, बशर्ते भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इसके लिए अनुरोध करें। उन्होंने कहा था कि यह भारत के ऊपर है कि वह पाकिस्तान के साथ बात शुरू करना चाहता है या नहीं।


Check Also

भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे गृह मंत्री अमित शाह :  हैदराबाद

हैदराबाद नगर निगम का चुनाव राष्ट्रीय राजनीति का केंद्र बन चुका है। भाजपा ने इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *