Home >> Breaking News >> …तो बीजेपी में ठिकाना तलाश रहे अमर सिंह!

…तो बीजेपी में ठिकाना तलाश रहे अमर सिंह!


download (1)

लखनऊ ,(एजेंसी) 25 नवम्बर । अमर सिंह मंगलवार को राज्यसभा के पूर्व सांसद हो गए। इस आधिकारिक विदाई के बाद नए ठौर की तलाश अभी उनकी जारी है। बुधवार को उन्होंने बीजेपी के नए यूपी प्रभारी ओम माथुर से लंबी मुलाकात की। इसके साथ ही अमर सिंह को लेकर अटकलें फिर तेज हो गई हैं। पिछले कुछ दिनों से अमर सिंह मोदी और बीजेपी को लेकर मुलायम बोल बोल रहे हैं।

अमर सिंह समाजवादी से राज्यसभा सांसद थे। उनकी कई कोशिशों के बाद पुराने समाजवादी साथी मुलायम का रुख उनके लिए कठोर ही बना रहा। हालांकि समाजवादी के मंच से लेकर मुलायम के घर तक अमर ने काफी कसरत की, लेकिन समाजवादी में उनके नाम के साइड इफेक्ट इतने थे कि अमर सिंह की फिर राज्यसभा जाने का ख्वाब पूरा नहीं हो सका। बुधवार को बीजेपी के यूपी प्रभारी ओम माथुर के साथ दो घंटे तक अमर सिंह की बातचीत हुई।

माथुर इसे शिष्टाचार भेंट बता रहे हैं पर सियासी गलियारों में शिष्टाचार के पीछे के मायने तलाशे जा रहे हैं। अमर सिंह पिछले सप्ताह गोरखपुर में बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ से भी मिले थे। इस दौरान और पहले भी वह मोदी की तारीफ कर चुके हैं। राज्यसभा में अपने विदाई भाषण में मोदी के खास अरुण जेटली की तारीफ में भी कसीदे पढ़ चुके हैं। अमर के इस बदले रुख को भी बीजेपी से नजदीकियां बढ़ाने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है।
ठौर के तलाश में फेल: लोकसभा चुनाव के पहले से ही अमर सिंह अपने लिए मजबूत ठौर की तलाश में लगे हैं।

उस दौरान अमर ने कांग्रेस से नजदीकियां तलाशने की कोशिश की। राहुल की तारीफ के पुल भी बांधे पर मां सोनिया पर उनके ‘अमर’ बोल कांग्रेस के रास्ते में रोड़ा बन गए। कांग्रेस का रास्ता बंद होने के बाद उन्होंने अजित सिंह की आरएलडी की राह पकड़ी। फतेहपुर सीकरी से वह लोकसभा चुनाव बुरी तरह से हारे। अमर के साथ आरएलडी भी बैठ गई। समाजवादी के दरवाजे बंद ही हो चुके हैं। ऐसे में अमर सिंह बीजेपी में उम्मीद तलाशते नजर आ रहे हैं।


Check Also

ओवैसी का हैदराबाद में दबदबा कायम 45 सीटों पर मिली बढ़त, TRS 70 सीटों पर आगे

हैदराबाद के निकाय चुनाव में भाजपा को फायदा हुआ है। पार्टी ने पिछली बार जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *