Home >> Breaking News >> समाजवादी पार्टी की साइकल को रफ्तार देगा महोत्सव

समाजवादी पार्टी की साइकल को रफ्तार देगा महोत्सव


images

लखनऊ,(एजेंसी) 26 नवम्बर । समाजवादी पार्टी की साइकल को रफ्तार देने की कोशिशें शुरू हो गई हैं। पहले साइकल रेस को महोत्सव का हिस्सा बनाया गया। वहीं, बुधवार को 30 नवंबर और सात दिसंबर को होने वाली इस रेस की पुरस्कार राशि दोगुनी कर दी गई। डीएम राजशेखर ने इसकी घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने शहर में बन रही साइकल ट्रैक का निरीक्षण भी किया।

मुख्यमंत्री साल 2015 की शुरुआत तक साइकल ट्रैक बनते देखना चाहते हैं। कुछ दिनों पहले डीएम को शिकायत मिली थी कि कुछ विभाग साइकल ट्रैक में तेजी लाने में उसका सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसको दूर करने के लिए बुधवार को डीएम राजशेखर ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ विक्रमादित्य मार्ग और कुर्सी रोड पर निर्माणधीन साइकल ट्रैक का निरीक्षण किया। जो कमियों मिलीं, उन्हें तुरंत दूर करने के निर्देश दिए।

डीएम ने बताया कि विक्रमादित्य मार्ग से लामार्ट और गोल्फ क्लब होते हुए चार किमी. लंबा साइकल ट्रैक तैयार होगा। पीडब्ल्यूडी इस काम को जनवरी 2015 तक पूरा कर लेगा। उन्होंने कहा कि साइकल ट्रैक के रास्ते में सूचना विभाग की होर्डिंग, मोबाइल टॉवर और कुछ पेड़ आ रहे हैं जिन्हें हटाकर साइकल ट्रैक के काम में तेजी लाने को कहा गया है। डीएम के मुताबिक कुर्सी रोड से स्पोर्ट्स कॉलेज तक भी 3.5 किमी. का साइकल ट्रैक बनाया जा रहा है। यह काम भी जनवरी 2015 में पूरा कर लिया जाएगा।


Check Also

राज्य सरकारें स्कूल खोलने की दिशा में फूंक-फूंक कर बढ़ाएंगी कदम, जानें किस राज्य का अब तक क्या फैसला

देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले हर दिन घट रही है तो इस बात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *