Home >> Breaking News >> कोलकाता रैली को लेकर अमित शाह अड़े, ममता भी डटीं

कोलकाता रैली को लेकर अमित शाह अड़े, ममता भी डटीं


images

कोलकाता ,(एजेंसी) 27 नवम्बर । कोलकाता में रैली को लेकर ममता बनर्जी और बीजेपी के बीच टकराव की स्थिति गहराती जा रही है। रविवार को बीजेपी प्रेजिडेंट अमित शाह की कोलकाता में रैली होनी थी, लेकिन सिटी कॉर्पोरेशन ने इसकी अनुमति नहीं दी। बीजेपी ने जुलाई महीने की शुरुआत में ही विक्टोरिया हाउस के बाहर पब्लिक मीटिंग के लिए आवेदन दिया था। यहीं ममता बनर्जी हर साल जुलाई में पार्टी की रैली करती हैं।

इससे पहले सिटी पुलिस ने शाह की पब्लिक मीटिंग पर कहा था कि इससे आने-जाने वालों को परेशानी होगी और ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा जाएगी। पुलिस ने कहा था कि इस इलाके में रैली की वजह से पब्लिक को समस्या होगी। लेकिन बीजेपी का कहना है कि क्या यह तर्क तृणमूल कांग्रेस की रैली पर लागू नहीं होता है? बीजेपी का कहना है कि ममता बनर्जी रैलियों पर पार्टियों के साथ भेदभाव कर रही हैं। बीजेपी ने किसी और जगह पर रैली शिफ्ट करने से इनकार कर दिया है।

बंगाल सरकार से नाराज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि हम भारत में हुई सभी रैलियों का रेकॉर्ड तोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस रैली को गिनेस बुक में दर्ज किया जा सकता है। इस जगह पर रैली करने के लिए हम लोग दो बार कोर्ट जा चुके हैं। गुरुवार को रैली की अनुमति नहीं मिलने का बाद से बंगाल बीजेपी बेहद खफा है।

सिटी कॉर्पोरेशन ने गुरुवार को बीजेपी का आवेदन ठुकरा दिया है। राहुल सिन्हा ने कहा कि कॉर्पोरेशन ने स्टेज की साइज, मंच की सीढ़ी के डायरेक्शन को लेकर आपत्ति जताई है। सिन्हा ने कहा कि कॉर्पोरेशन ही स्टेज डिजाइन कर दे। हमें आपत्ति नहीं होगी।

रैली को लेकर बीजेपी शुक्रवार को पिछले 10 दिनों में तीसरी बार कोलकाता हाई कोर्ट जाएगी। बीजेपी एक बार फिर कोर्ट से उस स्थान पर रैली करने की अनुमति मांगेगी। कोर्ट ने इससे पहले सुनवाई के दौरान कहा था कि बीजेपी को पहले फायर सेफ्टी ऑफिशल और सिटी कॉर्पोरेशन से क्लियरेंस लेने चाहिए। राहुल सिन्हा ने कहा कि उन्होंने गुरुवार सुबह बीजेपी चीफ अमित शाह से बात की है। शाह ने कहा है कि वह रविवार को विक्टोरिया हाउस के बाहर पब्लिक मीटिंग के लिए पहुंचेंगे। राहुल ने कहा कि कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में होगा।

50 साल के अमित शाह को लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में पार्टी की शानदार जीत का श्रेय दिया जाता है। महाराष्ट्र में भी जीत की रणनीति बनाने में अमित शाह को ही पार्टी श्रेय देती है। अब शाह के निशाने पर पश्चिम बंगाल है। टीएमसी और लेफ्ट से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए हैं। टीएमसी अब बीजेपी हमलावर रहती है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बंगाल में दो सीटों पर कामयाबी मिली थी।


Check Also

हैदराबाद चुनाव : बीजेपी आलोचकों के दिलों पर राज कर रही और नए क्षेत्रों में जीत हासिल कर रही है : अभिनेत्री कंगना रणौत

हैदराबाद चुनाव पर अभिनेत्री कंगना रणौत ने कांग्रेस पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *