Home >> Breaking News >> ह्यूज की मौत से सदमें में हैं सीन एबॉट, नहीं कर पा रहे खुद को माफ

ह्यूज की मौत से सदमें में हैं सीन एबॉट, नहीं कर पा रहे खुद को माफ


Seen aboat fill huge

सिडनी ,(एजेंसी) 28 नवम्बर । फिल ह्यूज की मौत से सबसे अधिक सदमे में सीन एबॉट है। जिस गेंद पर चोट लगने के बाद ह्यूज को नहीं बचाया जा सका, वह गेंद न्यू साउथ वेल्स के तेज गेंदबाज सीन एबॉट ने फेंकी थी। ह्यूज के मैदान पर गिरने के बाद एबॉट सबसे पहले उनके पास भागकर पहुंचे थे।

ह्यूज को चोट लगने के बाद से ही एबॉट तनाव में नजर आ रहे थे। अस्पताल तक पहुंचते-पहुंचते एबॉट सदमे में आ चुके थे। ह्यूज की मौत के लिए खुद को जिम्मेदार मान रहे एबॉट बेहद दुखी हैं और अपने आप को माफ नहीं कर पा रहे हैं।

एबॉट, ह्यूज को अस्पताल पहुंचाने के बाद अगले दिन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पहुंच गए। यह समझना बहुत मुश्किल नहीं है कि ह्यूज को चोटिल करने का अपराधबोध उन्हें परेशान कर रहा होगा। जाहिर है ह्यूज की मौत ने एबॉट के करियर पर भी सवालिया निशान लगा दिया है।

पिछले ही महीने एबॉट ने अपना इंटरनैशनल क्रिकेट करियर शुरू किया था। एक वन-डे और तीन टी-20 मुकाबले का उनका करियर अब दांव पर है। महज मंगलवार से पहले तक उन्हें ऑस्ट्रेलिया के उभरते गेंदबाजों में गिना जा रहा था और वर्ल्ड कप में खेलने का जोरदार दावेदार भी। इस दुखद हादसे के बाद फिर से सामान्य हो सकना उनके लिए इतना आसान नहीं होगा।

एबॉट की मानसिक परेशानी को समझते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके साथ कुछ काउंसलरों को जोड़ा है। एबॉट के दोस्तों को भी उनके साथ रहने को कहा गया है। परिवार और दोस्तों के साथ टीम के खिलाड़ी भी उन्हें अपराधबोध से निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी एबॉट के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त कर रहे हैं और उनके मनोबल को कायम रखने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल एबॉट गहरे सदमें में हैं और किसी से बात करने की स्थिति में नहीं हैं। इस हादसे से उबरकर क्रिकेट में वापसी करना शॉन एबॉट के लिए आसान नहीं होगा।


Check Also

SCG पर ऑस्ट्रेलियाइ कप्तान एरॉन फिंच का बड़ा धमाका

ऑस्ट्रेलिया ने 35 ओवरों में 208/1 रन बनाए हैं. एरॉन फिंच (96) और स्टीव स्मिथ (27) क्रीज पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *