Home >> Breaking News >> मोदी ने जॉब का वादा किया था, झाड़ू थमा दिया: राहुल गांधी

मोदी ने जॉब का वादा किया था, झाड़ू थमा दिया: राहुल गांधी


Rahul Gandhi

चाईबासा(झारखंड) ,(एजेंसी) 29 नवम्बर । कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव से पहले नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन सरकार बनने पर लोगों के हाथों में झाड़ू थमा दिया।

वेस्ट सिंहभूम जिले में पार्टी की रैली में राहुल ने कहा, ‘मोदी ने कहा था(लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान) कि मैं नौकरियां पैदा करूंगा, कारखाने, सड़कें और एयरपोर्ट्स बनाऊंगा। लेकिन सरकार बनने के बाद उन्होंने कहा- ये पकड़ो झाड़ू, मैं चला ऑस्ट्रेलिया।’

प्रधानमंत्री मोदी को 10 उद्योगपतियों का पीएम बताते हुए गांधी ने कहा, ‘हम रोजगार देने वाली सरकार चाहते हैं, न कि झाड़ू-पोछा लगाने वाली सरकार।’ राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने आरटीआई, मनरेगा और भूमि अधिग्रहण ऐक्ट जैसी चीज़ों से लोगों के सशक्तिकरण का काम किया, जबकि बीजेपी सरकार पूंजीपतियों के हित के लिए इनमें बदलाव ला रही है।

राहुल ने कहा,’क्या मोदी अकेले कारखाने, सड़कें और एयरपोर्ट्स बना सकते हैं? वह सिर्फ सत्ता हासिल करना चाहते थे और अब जनता को साथ लिए बिना देश चलाना चाहते हैं।’ गांधी ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के बीच फर्क यह है कि हम समाज के हर तबके को साथ लेकर चलना चाहते हैं, जबकि वह(मोदी) ताकत हासिल करना चाहते हैं और सिर्फ अपनी चलाना चाहते हैं।


Check Also

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने केंद्र से कृषि कानूनों को वापस लेने का किया आग्रह

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को केंद्र से किसानों की मांगों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *