Home >> Breaking News >> राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री के ‘हरा..जादे’ बयान पर हंगामा

राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री के ‘हरा..जादे’ बयान पर हंगामा


Sadhvi Nirjan Jyoti

नई दिल्ली,(एजेंसी)02 दिसंबर । मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के बयान पर आज राज्यसभा में जमकर बवाल हुआ। कांग्रेस पार्टी सहित सभी विरोधी दलों ने निरंजन ज्योति के बयान पर हंगामा चर्चा की मांग की। वहीं समाजवादी पार्टी ने निरंजन ज्योति के इस्तीफे की मांग की।

गौरतलब है कि कल दिल्ली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए निरजंन ज्योति ने कहा था कि दिल्ली की जनता तय करे की उन्हें दिल्ली में रामजादों का सरकार चाहिए या हरा..जादों की। निरंजन ज्योति ने कल के अपने बयान पर आज एक और विवादित बयान दिया। आज निरंजन ज्योति ने कहा कि सभी मुस्लिम और ईसाई भगवान राम की संतान है, जो इस बात को नहीं मानते हैं वो इस देश को भी नहीं मानेंगे।

समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि एक मंत्री देश की बड़ी जनता के लिए असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करता है ये सही नहीं है। जिन्हें जेल में जाना चाहिए था वो संसद में आ गए हैं। इनको इस्तीफा देना चाहिए और देश की जनता से माफी मांगे।

बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती ने राज्यसभा में कहा कि देश का संविधान धर्म निरपेक्षता का आधार है। निरंजन ज्योति को सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। उनका बयान धर्मनिरपेक्षता पर कुठाराघात है। केंद्र में किसी भी पार्टी की सरकार बनती है, तब मंत्री संविधान की शपथ लेता है। जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया गया है वो गलत है। केंद्र सरकार उनसे इस्तीफा ले, नहीं तो बर्खास्त करे।

राज्यसभा स्पीकर ने निरंजन ज्योति के बयान का विरोध करने वालों से कहा कि मंत्री को अभद्र भाषा का उपयोग नहीं करना चाहिए। लेकिन चेयर सिर्फ कॉग्निजेंस तभी ले सकता है जब वो सदन के भीतर ऐसा कुछ बोले। लेकिन प्रोविशन है जिसके तहत आप मुद्दे को उठा सकते हैं।


Check Also

जेपी नड्डा ने भाजपा किसान मोर्चा के नवनियुक्त राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का किया उद्घाटन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *