Home >> Breaking News >> मोदी को रोकने के लिए सपा, RJD, JDU समेत 5 पार्टियों का होगा विलय!

मोदी को रोकने के लिए सपा, RJD, JDU समेत 5 पार्टियों का होगा विलय!


Nitish Lalau

नयी दिल्ली,(एजेंसी) 04 दिसंबर। हो सकता है कि आज के बाद आप मुलायम सिंह यादव को सपा अध्यक्ष और लालू यादव को आरजेडी प्रमुख के रूप में न जानें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में मजबूत होती बीजेपी को रोकने के लिए जनता दल के पुराने साथी न सिर्फ साथ आ सकते हैं, बल्कि अपनी पार्टियों का विलय भी कर सकते हैं। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को पार्टी के विलय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इतना ही नहीं मुलायम तय करेंगे कि पार्टी का मकसद और एजेंडा क्या होगा । बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने कहा, ‘मुलायम जी इस पर काम करेंगे।’ महागठबंधन के लिए नई दिल्ली में मुलायम के आवास पर इसकी पहली बैठक हो चुकी है। बताया जा रहा है कि इसका नाम समाजवादी जनता दल सोचा गया है । जिन पार्टियों के विलय की संभावना है उसमें मुलायम सिंह की समाजवादी पार्टी, लालू यादव की आरजेडी , ओम प्रकाश चौटाला की आईएनएलडी, नीतीश कुमार की जेडीयू और देवगौड़ा की जेडीएस हैं।

मुलायम होंगे पार्टी का चेहरा!
अखबार ने लिखा है कि गुरुवार को इन पार्टियों के नेता नई दिल्ली में मुलायम सिंह के घर पर मिलेंगे और विलय के प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए एक पार्टी बनाने का ऐलान करेंगे। इस बैठक में ये नेता विलय की औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए एक समयसीमा भी तय करेंगे। संभव है कि मुलायम सिंह नई पार्टी के नेता बनाए जाएं, जबकि शरद यादव, नीतीश कुमार, अभय चौटाला और देवगौड़ा को दूसरे अहम पद दिए जाएं।


Check Also

किसान आन्दोलन : खट्टर सरकार को लगा बड़ा झटका, निर्दलीय विधायक ने सरकार से समर्थन वापस लिया सबकी नजरे दुष्यंत चौटाला पर

किसानों के प्रदर्शन के बीच हरियाणा में मनोहर खट्टर सरकार को झटका लगा है. निर्दलीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *