Home >> Breaking News >> ड्राइवर की लापरवाही से हुई 5 बच्चों की मौत

ड्राइवर की लापरवाही से हुई 5 बच्चों की मौत


Train  exident Imge

मऊ,(एजेंसी) 04 दिसंबर । उत्तर प्रदेश के मऊ में एक स्कूल बस ट्रेन से जा टकराई। गुरुवार सुबह हुए इस हादसे में पांच बच्चों के मारे जाने की खबर आ रही है, जबकि करीब 2 दर्जन लोग घायल हो गए हैं। गोरखपुर कैंट रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा, एक्सप्रेस ट्रेनें टकराईं, 12 की मौत।

मऊ के खुरहट के महसो में यह हादसा हुआ। तमसा-मऊ-बलिया पैसेंजर ट्रेन जा से एक स्कूल बस टकरा गई। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक पांच बच्चों की मौत हो चुकी है। जबकि घायलों में कई की हालत गंभीर है। टूटे पहिए के साथ 10 किलोमीटर दौड़ती रही शताब्दी एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला ।

Suresh prabhu

रेल मंत्री सुरेश प्रभु इस हादसे के बाद मऊ जाएंगे। केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा कि हमारी सरकार संवेदनशील है,और मैंने इस बारे में रेल मंत्री से बात की है। वहीं रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने राज्यसभा में इस हादसे पर बयान देते हुए कहा,’ड्राइवर की लापरवाही से हुआ हादसा। मानव रहित क्रॉसिंग पर यह हादसा हुआ। इस हादसे में 5 बच्चों की मौत हुई है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी काफी कम थी। मैं इस हादसे पर गहरा दुख जताता हूं।’

रेल मंत्री ने हादसे के लिए मुआवजे की घोषणा की है। जिन बच्चों की जान गई है उनके परिवार को 2 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये और मामूली चोट वालों को 20,000 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।


Check Also

उन्नाव रेप कांड : दुष्कर्म पीड़िता के वकील महेंद्र सिंह की हुई मौत

उन्नाव के चर्चित कुलदीप सिंह सेंगर कांड में रायबरेली हादसे में घायल हुए दुष्कर्म पीड़िता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *