Home >> Breaking News >> फंडिंग के मुद्दे पर AAP ने BJP से पूछे 5 ‘मुश्किल’ सवाल

फंडिंग के मुद्दे पर AAP ने BJP से पूछे 5 ‘मुश्किल’ सवाल


Kejariwal

नयी दिल्ली,(एजेंसी) 04 दिसंबर । फंडिंग के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर पलटवार किया है। AAP ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी से चुनावी चंदे पर पांच सवाल पूछे हैं। इन सवालों के जरिये AAP ने बीजेपी पर 75 फीसदी फंड अज्ञात स्रोत से लेने और 2004 से 2012 के बीच विदेश से करीब साढ़े 19 करोड़ रुपये चंदा लेने का आरोप लगाया है। साथ ही, AAP ने याद दिलाया है कि बीजेपी ही वह पार्टी है जिसने काला धन रखने की आरोपी राधा टिंब्लो से 1.18 करोड़ रुपये चंदा लिया।

BJP से AAP के पांच सवाल:

1- क्या यह सही नहीं है कि दिल्ली हाई कोर्ट ने इस साल 29 मार्च को बीजेपी को नियमों को ताक पर रखकर विदेशों से फंड लेने का दोषी माना था?

2- क्या यह सही नहीं है कि बीजेपी ने टिंब्लो प्राइवेट लिमिटेड की मालकिन राधा टिंब्लो से 1.18 करोड़ रुपये का चंदा लिया था? ये वही राधा टिंब्लो हैं जिनका नाम स्विस बैंक खाताधारकों की सूची में था।

3- क्या यह सच नहीं है कि बीजेपी ने ‘डॉ केमिकल्स’ कंपनी से फंड लिया. यह वही कंपनी है जिन्होंने भोपाल गैस ट्रेजडी के पीड़ितों को मुआवजा देने से इनकार कर दिया।

4- क्या यह सही नहीं है कि बीजेपी ने 2004 से 2012 के बीच विदेश से चंदे के रूप में 19 करोड़, 42 लाख, 50 हजार रुपये हासिल किए।
5- क्या बीजेपी इस तथ्य से इनकार कर सकती है कि उसका 75 फीसदी चंदा अज्ञात स्रोत से आता है।


Check Also

किसी के बाप की हिम्मत नहीं है वो फिल्म सिटी ले जाए, हम महाराष्ट्र से कुछ भी ले जाने नहीं देंगे : सामना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने राज्य में फिल्म सिटी बनाने की योजना बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *