Home >> Breaking News >> उपराज्यपाल से आप ने माँगा दस दिन का वक़्त

उपराज्यपाल से आप ने माँगा दस दिन का वक़्त


AAP

नई दिल्ली, एजेंसी। आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली में सरकार गठन पर फैसले के लिए उप राज्यपाल नजीब जंग से शनिवार को कुछ समय की मोहलत मांगी है।

पार्टी सदस्य मनीष सिसोदिया और कुमार विश्वास सहित आप प्रमुख केजरीवाल ने शनिवार को नजीब जंग से मुलाकात की।

केजरीवाल ने उप राज्यपाल के आवास के बाहर मीडियाकर्मियों को बताया, हमने इस मसले पर फैसले के लिए कुछ वक्त मांगा है। उप राज्यपाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सरकार बनाने से इनकार कर देने पर आप को निमंत्रण भेजा था। भाजपा 70 सदस्यीय विधानसभा में 31 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है, जबकि आप 28 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है।

चुनाव में आठ सीटों पर संतोष करने वाली कांग्रेस ने आप को बिना शर्त समर्थन की पेशकश की है।

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी (आप) के संस्थापक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर दिल्ली के कुछ खास मुद्दों पर उनका रुख जानना चाहा है।

केजरीवाल ने दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात के बाद कहा, हमने सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। हमने राजनाथ सिंह को पत्र लिया है।

केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस का उल्लेख करते हुए कहा, हमने आपका समर्थन नहीं मागा। उनकी क्या मंशा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा को 18 अलग-अलग मुद्दे पर उनका रुख स्पष्ट करना चाहिए। समस्याओं पर दोनों पार्टियों के रुख को वह जनता के बीच लेकर जाएंगे, फिर जनता फैसला करेगी की।


Check Also

दिल्ली के लोगों की बढ़ी मुश्किलें, तेज हुई जहरीली हवाएं

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर अचानक से बढ़ गया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *