Home >> Breaking News >> दिल्ली में रेप के खिलाफ तेज हुआ गुस्सा, ‘आप’ और NSUI कार्यकर्ताओं ने किया गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन

दिल्ली में रेप के खिलाफ तेज हुआ गुस्सा, ‘आप’ और NSUI कार्यकर्ताओं ने किया गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन


नई दिल्ली,(एजेंसी) 08 दिसंबर । अमेरिकी टैक्सी कंपनी उबर की कैब में एक महिला के रेप के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन किया । आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद ‘आप’ कार्यकर्ताओं को हटा लिया है।

Delhi Rape case 1st
राजनाथ सिंह के घर के बाहर कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भी दिल्ली में रेप की घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया।
rape case 2nd

दिल्ली में उबर कैब में रेप की घटना पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ”रेप की घटना दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है। ”

पुलिस ने आप के कुछ कार्य़कर्ताओं को हिरासत में ले लिया है, लेकिन आप की महिला कार्यकर्ता अभी तक राजनाथ सिंह के घर के बाहर डेरा डाली हुई हैं। उनका कहना है कि जब तक गृह मंत्री महिला सुरक्षा के मुद्दे पर जवाब नहीं देते हैं और उन्हें यह आश्वासन नहीं मिलता कि सरकार महिलाओं को लेकर ठोस कदम उठाएगी, तब तक वह यहां से नहीं हटेंगी, साथ ही उनकी मांग है कि ‘निर्भया फंड’ का जो पैसा है वह दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा पर क्यों नहीं लगाया गया?

Rape case 3rd

खबरों के मुताबिक आज सुबह आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता महिला सुरक्षा के मुद्दे पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर पहुंच गए और पोस्टर, साइन बोर्ड के साथ प्रदर्शन किया। ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि दिल्ली में महिलाएं सुरक्षित होंगी लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ।

इस मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी (आप) ने इसे मुद्दा बनाते हुए आज संसद में मामला उठाने की बात कही है।

rape case 4rth imege

आम आदमी पार्टी का आरोप
आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया का कहना है कि बड़े-बड़े वादे करने वाली बीजेपी सरकार की हकीकत सामने आ गई है। जब महिलाओं की सुरक्षा का बजट कम किया जाएगा तो ऐसा होगा ही। सिसोदिया ने मांग की है कि मोदी इसपर सफाई दें।

Rape case 5th imege

दिल्ली की टैक्सी में रेप!
दिल्ली के सराय रोहिल्ला थाने में दर्ज शिकायत में लड़की ने कहा है कि…. “शुक्रवार शाम सात बजे गुड़गांव में अपने ऑफिस से निकलीऔर वसंत विहार के एक होटल में डिनर के लिए गई। रात साढ़े नौ बजे इंद्रलोक के अपने घर जाने के लिए टैक्सी बुलाई रास्ते में वो बेसुध हो गई और खुद को कार में सुनसान जगह पर पाया। ड्राइवर ने कार में ही रेप किया और घर के पास छोड़ गया। ड्राइवर ने इस बारे में पुलिस को बताने पर बड़े अंजाम की धमकी भी दी। देर रात एक बजकर 25 मिनट पर उसने पुलिस को फोन किया।”

इस दौरान अच्छी बात ये रही कि लड़की ने कार की नंबर प्लेट अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर ली।


Check Also

ठण्ड का सितम दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना : मौसम विभाग

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *