Wednesday , 25 November 2020
Home >> Breaking News >> मुलायम के घर आए समधी लालू यादव का हुआ जोरदार स्वागत

मुलायम के घर आए समधी लालू यादव का हुआ जोरदार स्वागत


लखनऊ,,(एजेंसी)08 दिसंबर ।

Lalu Yadav 1st

लालू प्रसाद यादव और मुलायम सिंह
अभी तो शुरुआत भर है। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह की ऐसी ही कई तस्वीरें और भी सामने आएंगी. दोनों अब समधी बनने जा रहे हैं। जल्द ही लालू यादव की छोटी बेटी राज लक्ष्मी और मुलायम सिंह के पोते (मुलायम के बड़े भाई का पोता) तेज प्रताप की शादी होने वाली है।

Lalu yadav 2nd

उत्तर प्रदेश और बिहार के दो बड़े सियासी परिवारों को जोड़ने वाली यह शादी फरवरी 2015 में होगी, हालांकि अभी शादी की तारीख की घोषणा नहीं की गई है। लोकसभा चुनाव 2014 में दो सीटों से चुनाव जीतने के बाद मुलायम सिंह ने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी और उसी सीट से चुनाव जीतकर तेज प्रताप पहली बार लोकसभा में पहुंचे हैं।

lalu yadav 3rd

तेज प्रताप का जन्म इटावा जिले में मुलायम सिंह के पैतृक गांव सैफई में उनके बड़े भाई स्वर्गीय रणवीर सिंह यादव और मृदुला यादव के घर में 21 नवंबर 1987 को हुआ था। लालू यादव और मुलायम सिंह द्वारा ‘जनता दल’ को दोबारा जिंदा करने की खबरों के साथ ही दोनों परिवारों के बीच इस रिश्तेदारी की खबर भी सामने आई। जानकार इस शादी को जनता दल परिवार के एकजुट होने की शुरुआत भी मान रहे हैं।

Lalu Yadav 4rth

1990 के दशक में मंडल आयोग के कारण मुलायम सिंह और लालू यादव की राहें जुदा हो गईं थी। मुलायम सिंह ने इस बात पर सार्वजनिक रूप से खेद भी व्यक्त किया था कि 1997 में संयुक्त मोर्चे की सरकार के दौरान लालू यादव ने प्रधानमंत्री के तौर पर उनके नाम का विरोध किया था। लालू और मुलायम के पारिवारिक रिश्ते जुड़ने से एक तरह से 1990 के दशक की उन कड़वी यादों को भुलाने में मदद मिलेगी।


Check Also

सहालग से ठीक पहले सोने व चांदी के गिर रहे भाव ने कारोबारियों को किया परेशान

सहालग से ठीक पहले सोने व चांदी के गिर रहे भाव ने कारोबारियों को परेशान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *