Home >> कुछ हट के >> अजमेर की अनोखी शादी, गिफ्ट में मिले पौधे

अजमेर की अनोखी शादी, गिफ्ट में मिले पौधे


mrrrnew

अजमेर,(एजेंसी)08दिसंबर । शादियों में महंगे तोहफे तो सभी देते हैं, लेकिन राजस्थान के अजमेर में एक ऐसी शादी हुई जो लोगों के सामने मिसाल पेश करती है। ये शादी इकोफ्रेंडली हुई, जिसमें दूल्हे ने दुल्हन को पौधा लगा गमला गिफ्ट किया। यहां तक कि कागज बचाने के लिए कार्ड भी नहीं छपवाया गया। बारातियों को भी उपहार में गमले दिए गए।

ये शादी ऐसी थी, जिसके आगे बड़ी से बड़ी शाही शादियां भी शायद फीकी ही रहे। यह पहली इकोफ्रेंडली शादी रही, जिसने सभी को संदेश दिया पर्यावरण और प्रकृति से प्यार का। जयपुर हाईकोर्ट में वकील अजीत भटनागर ने अपनी बेटी सलोनी शादी इस तरह की कि वो हर किसी के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गई।

इस शादी में हर तरफ प्रकृति का मनोरम दृश्य दिखाया दिया। चारों ओर हरियाली की ही चादर बिछाई गई। बारातियों को गिफ्ट के तौर पर कोई महंगी चीजें नहीं दी, बल्कि उन्हें दिए गए पौधों के गमले और उन्हें संदेश दिया गया अधिक से अधिक पौधे लगाए। दूल्हा वरमाला के लिए मंच पर आया तो उसे दुल्हन ने अपने हाथों से गमले में लगा पौधा भेंट किया। दोनों ने इस पौधे को बच्चे की तरह पाल पोसकर बड़ा करने का संकल्प लिया। इसके बाद वरमाला हुई।


Check Also

अक्षय नवमी : आंवले के पेड़ पर भगवान विष्णु, शिवजी और माता लक्ष्मी का वास माना गाया है

आंवला नवमी आज है। हर साल कार्तिक शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को आंवला नवमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *