Home >> Breaking News >> एडीलेड में पहला टेस्‍ट: भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया Live Score

एडीलेड में पहला टेस्‍ट: भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया Live Score


Adiled Test

एडीलेड ,(एजेंसी)09 दिसंबर ।

वार्नर के शतक से आस्ट्रेलिया के दो विकेट पर 238 रन

फिलीप ह्यूज की मौत के गम से उबरने की कोशिश में जुटे डेविड वार्नर ने मंगलवार को भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को धत्ता बताते हुए 10वां टेस्ट शतक पूरा किया। जिसकी बदौलत आस्ट्रेलिया ने जज्बाती माहौल में शुरू हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन चाय तक दो विकेट पर 238 रन बना लिए।

चाय के समय वार्नर 140 गेंद में 17 चौकों की मदद से 131 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने तीसरे विकेट के लिये कप्तान माइकल क्लार्क (60 रिटायर्ड हर्ट) के साथ 118 रन जोड़े। क्लार्क को कमर के दर्द के फिर उभरने के कारण मैदान छोड़ना पड़ा। ईशांत शर्मा की एक शार्ट गेंद खेलते समय उन्हें दर्द उठा जिससे मैच में आगे उनके खेलने पर संशय की स्थिति पैदा हो गई है। क्लार्क ने 84 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में नौ चौके लगाए।

पहले दो सत्र का आकषर्ण वार्नर की पारी रही जिन्होंने कुछ दर्शनीय स्ट्रोक्स लगाये। दो मौकों पर वह काफी भावुक भी हो गए। पहले 63 रन पूरे करने के बाद उन्होंने अपना बल्ला आसमान में लहराकर ह्यूज को श्रृद्धांजलि दी। मैदान पर जमा दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। इसके बाद आरोन की गेंद पर रन लेकर 10वां टेस्ट शतक पूरा करने के बाद वह फिर भावुक हो गए। कप्तान क्लार्क ने उन्हें कसकर गले लगा लिया। उन्होंने शतक का जश्न नहीं मनाया बल्कि अपना हेलमेट उतारा, आंसू पोछे और बल्लेबाजी करते रहे। भारतीय गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। आरोन ने 12 ओवर में 76 रन दे डाले जबकि उन्हें एक ही विकेट मिला। शमी ने 12 ओवर में 71 रन दिये और कोई विकेट नहीं ले सके। ईशांत शर्मा ने 36 रन देकर एक विकेट लिया।


Check Also

मोदी सरकार ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत दी

सिंधु बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच जारी भिड़ंत के बीच बड़ी खबर सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *