Home >> Breaking News >> चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर धोनी और दीपिका नहीं डालेंगे वोट

चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर धोनी और दीपिका नहीं डालेंगे वोट


dhoni_deepika

नई दिल्ली,(एजेंसी)09 दिसंबर । चुनाव आयोग उन मशहूर सेलिब्रिटीज को ब्रांड एंबेसडर बनाता है जो लोगों पर अपनी छाप छोड़ सकें और मतदाताओं को वोटिंग के लिए प्रेरित कर सकें। लेकिन क्या हो जब ये ब्रांड एंबेसडर खुद ही वोटिंग ना करें। ऐसी स्थिति में ये सेलिब्रिटी अपने फैंस और चाहने वालों से कैसे अपील कर सकते हैं कि वे मतदान करें।

ऐसा ही कुछ हुआ है झारखंड में आज होने वाले तीसरे चरण के मतदान के दौरान जब भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और तीरंदाज दीपिका कुमारी वोट नहीं डालेंगे। ये दोनों खिलाड़ी चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर हैं। लेकिन अपने व्यस्त शेड्यूल के कारण वोटिंग नहीं कर पाएंगे।

आज कप्तान महेंद्र सिहं धोनी वोट नहीं डालेंगे क्योंकि धोनी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। आज टीम इंडिया का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज ही धोनी के विधान सभा क्षेत्र में वोटिंग भी हो रही है। धोनी फिट नहीं हैं इस वजह से आज का मैच नहीं खेल रहे हैं।

वहीं, तीरंदाज दीपिका कुमारी बेंगलुरू में चल रहे एक ट्रेनिंग कैंप में भाग ले रही हैं इसलिए वोट नहीं डाल पाएंगी।

हालांकि आज महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी मतदान करने रांची शहर के स्कूल में पहुंची जहां धोनी ने बचपन में पढ़ाई की थी साक्षी ने ट्विट करके बताया, ‘पहली बार मैंने धोनी का स्कूल कैंपस देखा. मैंने वोट भी किया। झारखंड प्लीज आइए और मतदान कीजिए।!!’

पिछले महीने ही ऑस्ट्रेलिया दौरे की घोषणा हो गई थी। इसके बाद झारखंड के मुख्य चुनाव अधिकारी पीके जजोरिया ने कहा था, ‘उनका चुनाव के दौरान मौजूद रहना बेहद अहम होता है। इससे ज्यादा से ज्यादा लोग आकर वोटिंग करते हैं। लेकिन अब धोनी मैच को लेकर व्यस्त रहेंगे तो उनके लिए यहां रह पाना संभव नहीं। उनकी कमी खलेगी।’


Check Also

एसजेएसबी बैंक में निम्न पदों पर जारी हुए आवेदन, ये है अंतिम तिथि

सोलापुर जनता सहकारी बैंक लिमिटेड ने भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक महाप्रबंधक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *