Home >> Breaking News >> क्रिकेटरों को क्या ब्रह्मा ने बनाया है?

क्रिकेटरों को क्या ब्रह्मा ने बनाया है?


नई दिल्ली,(एजेंसी)09 दिसंबर। देश में अन्य खेलों की बनिस्बत क्रिकेट को अधिक तव्वजो दिए जाने पर कटाक्ष करते हुए लोकसभा में आज एक सदस्य ने कहा कि ऐसा लगता है कि क्रिकेटरों को ब्रह्मा ने बनाया है, बाकी खिलाड़ियों को ब्रह्मा के कारिंदों ने।

VIRENDRA SINGH MP

कुश्ती खिलाड़ी रह चुके बीजेपी सदस्य वीरेन्द्र सिंह ने प्रश्नकाल के दौरान देश में ग्रामीण खेलों और अन्य खेलों के मुकाबले क्रिकेट को अधिक तव्वजो दिए जाने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खिलाड़ियों को सुविधाओं के नाम पर कुछ भी उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है।

उन्होंने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और गृह मंत्री राजनाथ सिंह की ओर इशारा करते हुए कहा कि वे दोनों भी उनकी तरह कुश्ती लड़ते रहे हैं और अच्छी तरह जानते होंगे कि कुश्ती खिलाड़ियों या अन्य ग्रामीण खेलों की क्या हालत है। इसी क्रम में उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, क्रिकेट को देखकर ऐसा लगता है कि क्रिकेट खिलाड़ियों को ब्रहमा ने बनाया है और बाकी खिलाड़ियों को उनके (ब्रह्मा) कारिंदों ने।

उन्होंने खिलाड़ियों को पर्याप्त सुविधाएं प्रदान करने के लिए स्पष्ट खेल नीति बनाए जाने की मांग की। भाजपा के ही राघव लखनपाल ने भी अपने प्रश्न के जरिए खेलों की दुर्दशा पर चिंता जतायी। इस पर खेल मंत्री सर्वदानंद सोनोवाल ने बताया कि सरकार ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को पर्याप्त अवसर प्रदान करने के उपायों पर काम कर रही है और आने वाले वषरे में विभिन्न खेलों से जुड़ी हुई कई अकादमियां स्थापित करने की योजना पर काम कर रही है।

इसके साथ ही उन्होंने अनुराग ठाकुर के सवाल के जवाब में बताया कि वर्ष 2016 और 2020 के ओलंपिक खेलों की तैयारियों के लिए सरकार खिलाड़ियों को हरसंभव मदद मुहैया करा रही है ताकि वे देश के लिए पदक जीत सकें।


Check Also

कांग्रेस पार्टी किसानो के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है : रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस ने तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच करने की कोशिश कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *