Home >> मुद्दा यह है कि >> दो परिवारों के बीच पिस रही पांच साल की बच्ची ‘हस्ती’

दो परिवारों के बीच पिस रही पांच साल की बच्ची ‘हस्ती’


अहमदाबाद,(एजेंसी)09 दिसंबर । अहमदाबाद की एक पाँच साल की बच्ची ‘हस्ती’ दो परिवारों के बीच विवाद का कारण बन गई है। विवाद अहमदाबाद हाईकोर्ट तक पहुँच गया है। दरअसल मामला यह है कि बच्ची को पाने के लिये जैविक (जन्म देने वाले) माता पिता और दत्तक (गोद लेने वाले) माता पिता आमने सामने हैं। हस्ती को जन्म देने वाले योगेश और हिना बेटी को वापस पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। पर जिन्हें (केतन और किरण, गोद लेने वाले मां-बाप) बच्ची मम्मी-पापा कहती है वे भी किसी कीमत पर बच्ची को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।

HASTI AHMDABAD

मामला की जड़ पांच साल पुरानी है, जब बच्ची का जन्म हुआ था। अहमदाबाद के योगेश भाई और हिना के घर पांच साल पहले नन्ही सी बच्ची ने जन्म लिया। तभी रिश्तें में योगेश भाई के चचेरे भाई केतन और उनकी बीवी किरण, जिनकी शादी के बीस साल बाद भी कोई बच्चा नहीं था ने हस्ती को गोद ले लिया। हस्ती अपने जैविक मां-बाप और परिवार वालों के फैसले से मुश्किल में फंसी हुई है। अब बच्ची के जैविक मां-बाप को उस फैसले पर पछतावा हो हो रहा है।

HASTI FATHER

योगेश और हिना के पास पहले से दो बेटे थे। इसलिए उन्होंने बच्ची को केतन और किरण को गोद दे दिया। अब असली माता-पिता बच्ची को वापस लेना चाहते हैं। दोनों परिवार मामले को लेकर अब हाई कोर्ट पहुंच गए हैं।


Check Also

एसजेएसबी बैंक में निम्न पदों पर जारी हुए आवेदन, ये है अंतिम तिथि

सोलापुर जनता सहकारी बैंक लिमिटेड ने भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक महाप्रबंधक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *