Wednesday , 2 December 2020
Home >> Breaking News >> धर्म परिवर्तन: कांग्रेस ने RSS को जिम्मेदार कहा तो वेंकैया ने बताया महान संगठन

धर्म परिवर्तन: कांग्रेस ने RSS को जिम्मेदार कहा तो वेंकैया ने बताया महान संगठन


नई दिल्ली,(एजेंसी)11 दिसंबर । लोकसभा में धर्म परिवर्तन पर हुई बहस में आरएसएस के जिक्र पर हंगामा जमकर हंगामा हुआ। आगरा धर्म परिवर्तन के लिए कांग्रेस ने आरएसएस का हाथ बताया तो सरकार बोली बदनाम न करें, आरएसएस एक महान संगठन है।

Wenky

सरकार के तरफ से जब वेंकैया नायडू जवाब दे रहे तो इस दौरान खूब गरमा गरमी हुई। सरकार ने कहा कि आरएसएस एक महान संस्था है। वे खुद इस संगठन से जुड़े हुए हैं और उन्हें इसपर गर्व है।

संसद में हंगामे के बाद सरकार ने कहा- धर्म परिवर्तन रोकेने के लिए बने कानून
वेंकैया नायडू ने कहा कि विपक्ष आरएसएस को बदनाम करने की कोशिश न करे। जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ और फिर विपक्ष ने लोकसभा से वॉकआउट कर दिया।

इससे पहले कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वे किसी संगठन का नाम नहीं लेना चाहते, लेकिन ये रिकार्ड पर है और ये कि आरएसएस इसके पीछे है।

LIVE UPDATE:

– आरएसएस महा संगठन है- वेंकैया नायडू

– कानून व्यवस्था का मामला राज्य का विषय है- वेंकैया नायडू

– जब से ये सरकार आई है तब से दंगे कम हुए हैं, ये आंकड़े बता रहे हैं, लेकिन प्रचार किया जा रहा है कि दंगे बढ़ रहे हैं- वेंकैया नायडू

– विपक्ष अफवाह फैला रहा है- वेंकैया

– दुनियाभर में पीएम की तारीफ हो रही है- वेंकैया नायडू

– सार्थक हल निकालना होगा- वेंकैया

– धर्मांतरन एक बहुत ही गंभीर विषय है- वेंकैया नायडू

– अवैसी ने कहा कि मुलायम और मोदी मिले हुए हैं और उनकी ही मिलीभगत से यूपी में नूराकुश्ती हो रही है।

Ovasi

– असदुद्दीन अवैसी ने कहा कि आप लाख कोशिश कर रहे हैं, हम अपना मज़हब नहीं बदलेंगे..

– अवैसी ने पूछा कि क्या आप अपने दो मंत्रियों को हटा देंगे

– एमआईएम के नेता असदुद्दीन अवैसी ने पूछा कि क्या मुसलमान और ईसाई तभी इस देश में असली शहरी माने जाएंगे जब तक वे अपना धर्म बदल नहीं लेते

– बीजेपी नेता राजेंद्र अग्रवाल का कहना है कि इतिहास की अनदेखी करके हम आगे नहीं बढ सकते हैं. हमें 8वीं सदी से आज तक के विदेश हमलों को देखना पड़ेगा।

– पप्पू यादव ने कहा कि ये सरकार लव जेहाद, मुजफ्फरनगर दंगा के षड्यंत्र करने वालों को सम्मान, पाकिस्तान भेजने को वालों को मंत्री बना रही है..

– आरजेडी नेता पप्पू यादव ने कहा कि जिस हिंदुस्तान में आज भी दलित के साथ भेदभाव होता वहां हिंदूओं के ठेकेदार क्या कर रहे हैं?

– धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर CPM नेता मोहम्मद सलीम ने कहा कि एक सेकुलर मुल्क में ऐसा नहीं होना चाहिए और ये पीएम और गृह मंत्री की जिम्मेदारी है।

Mohd. Saleem

– CPM नेता मोहम्मद सलीम ने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जब से ये सरकार आई है, देश में धर्म के नाम पर बवाल करने वाले बढ़ गए हैं, लेकिन सरकार खामोश है।

– मोहम्मद सलीम ने कहा कि भगवा पहनने से कोई स्वामी नहीं हो जाता और जबरन धर्म परिवर्तन करना गलत है।

– कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आगरा धर्म परिवर्तन के पीछे आरएसएस का हाथ है।

– लोकसभा में धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर मुलायम सिंह ने कहा कि ये बहस गैर जरूरी है, क्योंकि आगरा के इलाके में ये कोई मुद्दा नहीं है।

– लोकसभा में धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर मुलायम सिंह ने कहा कि हम जिम्मेदार लोग हैं और हमने भेद भाव नहीं करने की शपथ ली है।

– लोकसभा में धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर बहस में मुलायम यादव ने कहा कि ये जानना जरूरी है कि धर्म परिवर्तन के लिए जिम्मेदार कौन है?


Check Also

कृषि बिल: सिंघु बॉर्डर पर किसानों की बढ़ी संख्या, हाईवे पर लगाया टेंट, बैरिकेड के पास बन रहा खाना

3 केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में सिंघु बॉर्डर पर छठे दिन भी किसानों का प्रदर्शन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *