Home >> राज्य >> दिल्ली >> दिल्ली में सीजन का सबसे ठंडा दिन

दिल्ली में सीजन का सबसे ठंडा दिन


Delhi Weather

दिल्ली में सबसे ठंडा दिन आज
नई दिल्ली,(एजेंसी)12 दिसंबर । दिल्ली में शुक्रवार का दिन सीजन का सबसे ठंडा दिन है। दिल्ली के तापमान में 4 से 5 डिर्गी की गिरावट दर्ज की गई है और आज सुबह 6 बजे तापमान 5.4 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो-तीन दिनों में हल्की बारिश के साथ राजधानी में ठंड पैर पसारेगी और 15 दिसबंर के बाद कोहरा भी उत्तर भारत को अपनी चपेट में लेने लगेगा।

इसके साथ ही पूर्वी राज्यों में पड़ रहे कोहरे का असर दिल्ली आने वाली ट्रेनों पर साफ देखा जा सकता है। गुरुवार शाम को भी दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें देरी से पहुंची। जिसके चलते लोगों को ठंड में ही रेलवे स्टेशन के बाहर या प्लेटफॉर्म पर रातें गुज़ारनी पड़ी। ट्रेनों के देरी से पहुंचने से रेल मुसाफिरों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कोहरा होने की वजह से ट्रेनें लगातार लेट हो रही है। शुक्रवार को तकरीबन 20 से ज्यादा ट्रेनें अपने नियत समय से लेट हैं। इनमें संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, भागलपुर गरीब रथ और पूर्वा एक्सप्रेस महत्वपूर्ण गाड़ियां अपने समय से लेट हैं।

दिल्ली में ठंड बढ़ने के साथ सर्द हवाओं ने भी लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है। खास तौर से रात और सुबह के वक्त चलने वाली सर्द हवाओं ने दिल्ली में ठिठुरन काफी बढ़ा दी है। हालात ये हैं कि रात में बाहर निकले, तो बिना अलाव के गुज़ारा होना मुश्किल है। बेघरों का रुख दिल्ली के अलग अलग इलाकों में बने रैन बसेरों की तरफ हो गया है। खुद को सर्द रातों से बचाने के लिए ये बेघर कंबल ओढ़कर रैन बसेरो में रात गुज़ारने पहुंच रहे हैं।


Check Also

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा-दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से मृत लोगों के परिजनों की मदद रोक रहा केंद्र

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि केंद्र सरकार ने उस कमेटी को खारिज कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *