Home >> Breaking News >> 364 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को दो झटके

364 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को दो झटके


virat_test_121314071434
विराट कोहली की फाइल फोटो

नई दिल्ली/एडिलेड,(एजेंसी)13 दिसंबर । एडिलेड ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन शनिवार को 364 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। खबर लिखे जाने तक भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए थे। विराट कोहली 23 और मुरली विजय 33 रन बनाकर क्रीज पर थे।

भारत को शिखर धवन के रूप में पहला झटका सिर्फ 16 रन के कुल योग पर ही लग गया. शिखर ने 9 रन बनाए और उन्हें मिशेल जॉनसन ने हैडिन के हाथों कैच कराया। इसके बाद मैदान पर आए चेतेश्वर पुजार भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और भारत को 57 के कुल योग पर दूसरा झटका लग गया। पुजारा ने 21 रन बनाए और उन्हें नैथन लायन की गेंद पर हैडिन ने कैच लपका।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार के अपने स्कोर पांच विकेट पर 290 रनों पर ही अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सात विकेट पर 517 (घोषित) बनाए थे, जबकि भारत ने अपनी पहली पारी में 444 रन जुटाए थे। पहली पारी के आधार पर भारत 73 रन पीछे रह गया था।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर (102) के इस साल के छठे और इस मैच के दूसरे शतक की बदौलत चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 290 रन बना लिए थे।

शनिवार को जैसे ही खेल शुरू होने के समय हुआ, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने मैच रेफरी के सामने पारी घोषित करने की खबर पहुंचा दी। इस तरह भारत को गेंदबाजी की जगह एक बड़े और मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में उतरना पड़ा।


Check Also

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया को तेज गेंदबाज खल रही है इस तेज गेंदबाज की कमी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *