Home >> Exclusive News >> ‘अलीगढ़ में माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटेंगे’

‘अलीगढ़ में माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटेंगे’


लखनऊ/अलीगढ़,(एजेंसी)13 दिसंबर। धर्मान्तरण के मुद्दे को लेकर मचे बवाल के बीच उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में आगामी 25 दिसम्बर को प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर जिला प्रशासन ने आज एक चेतावनी जारी करके कहा कि सामूहिक धर्म परिवर्तन की आड़ में शहर का साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने यहां बताया, ‘धर्मान्तरण व्यक्तिगत पसंदगी का मामला है और कानून में इसकी इजाजत दी गयी है, लेकिन अगर कोई संगठन इस प्रावधान का दुरुपयोग करके साम्प्रदायिक भावनाएं भड़काने की कोशिश करेगा तो ऐसा कतई नहीं होने दिया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति जहरीले या भड़काउ बयान जारी करके या अन्य किसी तरीके से माहौल खराब करने की कोशिश करेगा तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

Aligarh DM

जिलाधिकारी ने सभी नागरिकों से अपील की कि वे कुछ तथाकथित नेताओं के हाल के बयानों से उकसावे में ना आएं। इस बीच, मेथोडिस्ट चर्च के पादरी जोनाथन लाल की अगुवाई में ईसाई धर्मगुरुओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात की और आगामी 25 दिसम्बर को हजारों ईसाइयों का धर्मान्तरण कराये जाने के कार्यक्रम सम्बन्धी कतिपय हिन्दू नेताओं के बयान पर चिंता जाहिर की और चर्च भवनों को पुलिस सुरक्षा देने की मांग की। जिलाधिकारी ने उन्हें पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया।
प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरुओं तथा संगठनों ने भी समाज के सभी वर्गो से अपील की है कि वे किसी भी व्यक्ति या संगठन के जहरबुझे बयानों से ना भड़कें और संयम से काम लेकर उनके इरादों को नाकाम कर दें।


Check Also

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने केंद्र से कृषि कानूनों को वापस लेने का किया आग्रह

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को केंद्र से किसानों की मांगों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *