Home >> In The News >> ब्रिसबेन में जीवंत पिच पर 2-0 से बढ़त बनाने उतरेंगे: स्मिथ

ब्रिसबेन में जीवंत पिच पर 2-0 से बढ़त बनाने उतरेंगे: स्मिथ


Smith

ब्रिसबेन,15 दिसम्बर 2014 । गाबा की जीवंत पिच से खुश आस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम बुधवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रहा दूसरा टेस्ट जीतकर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी। आस्ट्रेलिया ने एडीलेड में पहला टेस्ट 48 रन से जीता था।

स्मिथ ने कहा कि हम दूसरे टेस्ट को लेकर काफी रोमांचित है और 2-0 से जीतना चाहते हैं। एडीलेड ओवल और यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच खेलने के बाद यह अच्छी बात है कि आखिर में हमारे तेज गेंदबाजों को पिच से यहां मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को टीम में शामिल किया गया है। यह पारंपरिक रूप से तेज और उछालभरी विकेट है और इस बार भी वैसे ही लग रही है। पीटर सिडल को टीम से बाहर किया गया है जबकि रियान हैरिस को आराम दिया गया है। वही स्मिथ नियमित कप्तान माइकल क्लार्क की जगह चौथे नंबर पर और शॉन मार्श पांचवें नंबर पर उतरेंगे।

स्मिथ ने कहा कि मैंने कुछ सीनियर खिलाड़ियों और कोच से इस बारे में बात की है। मुझे लगा कि कप्तानी के साथ अतिरिक्त जिम्मेदारी लेते हुए मुझे चौथे नंबर पर उतरना चाहिये। मुझे नहीं लगता कि चौथे और पांचवें नंबर में बहुत अधिक फर्क है। स्मिथ ने युवा तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क के चयन के बारे में कहा कि मैने जोश को न्यू साउथ वेल्स के लिये खेलते देखा है और उसने हर बार मुझे प्रभावित किया। उसके खेल में निखार आता जा रहा है। यहां की पिच उसे रास आएगी। उन्होंने कहा कि जहां तक मिशेल स्टार्क की बात है तो हमें ऐसे गेंदबाज की जरूरत थी जिसके पास अतिरिक्त गति और उछाल हो। मिशेल ने शेफील्ड शील्ड मैचों में न्यू साउथवेल्स के लिये अच्छी गेंदबाजी की और वह टीम में जगह पाने का हकदार है।


Check Also

अजिंक्य रहाणे 49 रन बनाकर हुए आउट, भारत ने छठा विकेट गंवाया

आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में खेला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *