Home >> In The News >> शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और रुपया दोनों ही धड़ाम

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और रुपया दोनों ही धड़ाम


download

नई दिल्ली,(एजेंसी)16 दिसम्बर 2014 । मंगलवार की सुबह शेयर बाजार के लिए कुछ अच्छी नहीं रही । शेयर बाजार के साथ ही रुपये की शुरुआत भी गिरावट से हुई। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 273 अंक तक जा गिरा, जबकि रुपया डॉलर के मुकाबले गिरकर 13 महीने के न्यूनतम पर जा पहुंचा।
मुंबई शेयर बाजार में एफएमसीजी, तेल व गैस के साथ ही मेटल सेक्टर में गिरावट देखी गई। विदेशी बाजारों में भी यहां आई गिरावट का असर देखा गया। कारोबारियों का कहना है कि अभी बाजारों में गिरावट जारी रहेगी। बाजार को ऊपर उठने के लिए किसी तकनीकी सहारे की जरूरत है। वैसे भी दिसंबर के अंत में विदेशी बाजारों में छुट्टियों का माहौल हो जाता है और वहां ज्यादा गतिविधियां नहीं देखी जाती हैं।

रुपया चारों खाने चित्त
मंगलवार को रुपये ने डॉलर के मुकाबले 63 का मनोवैज्ञानिक स्तर पार कर दिया और 13 महीनों के अपने न्यूनतम पर चला गया। रुपया गिरकर सुबह साढ़े दस बजे 63.35 पर चला गया। समझा जाता है कि रूसी केन्द्रीय बैंक द्वारा ब्याज दर बढ़ाने का यहां भी असर हुआ है। इससे रूबल बढ़ गया है।

सोने-चांदी का हाल
मंगलवार को चांदी की कीमत में प्रति किलो 2.41 फीसदी की कमी आई। चांदी 899 रुपये की कमी के साथ 37 हजार 415 रुपये पर पहुंच गया, जबकि सोने की कीमत में भी 0.94 फीसदी की आंशि‍क कमी हुई। सोने की कीमत में 253 रुपये की कमी हुई और यह प्रति दस ग्राम 27 हजार 65 रुपये है।


Check Also

Coronavirus से किसी बच्चे की जान गई तो….बोर्ड परीक्षा को लेकर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने आंध्र प्रदेश से कहा कि वह 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं कराने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *