Home >> Breaking News >> ब्रिस्बेन टेस्ट, पहला दिन: भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया- Live Score

ब्रिस्बेन टेस्ट, पहला दिन: भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया- Live Score


India Australia Match

ब्रिस्बेन नई दिल्ली,(एजेंसी)17 दिसंबर । भारतीय और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच गाबा मैदान पर बुधवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच का लाइव स्‍कोर और मैच का पूरा विवरण नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर जानें।

LIVE SCORE | LIVE COMMENTARY

विजय के अर्धशतक से भारत की सधी शुरुआत
सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के नाबाद 73 रन की मदद से भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को चाय तक तीन विकेट पर 151 रन बना लिये। यह विजय का टेस्ट क्रिकेट में नौवां और इस श्रृंखला में लगातार तीसरा अर्धशतक है। उन्होंने एडीलेड टेस्ट में 53 और 99 रन बनाये थे।

भारत ने सुबह शिखर धवन (24) का विकेट गंवा दिया था जबकि लंच के बाद चेतेश्वर पुजारा (18) और विराट कोहली (19) आउट हो गए। पुजारा बदकिस्मत रहे जब अंपायर इयान गूड ने उन्हें विकेट के पीछे कैच आउट करार दिया जबकि गेंद उनके हेलमेट के वाइसर से लगी थी। टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने उन्हें पवेलियन भेजा। हेजलवुड ने 21 रन देकर दो विकेट लिये।

उन्होंने कोहली को भी आउट किया जो विकेट के पीछे कैच देकर लौटे। दूसरे छोर पर विजय 157 गेंदों का सामना करके 73 रन पर खेल रहे हैं। विजय ने लंच के बाद पहले ही ओवर में स्टार्क को कवर ड्राइव लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। मेजबान टीम को इस बीच एक झटका लगा जब मिशेल मार्श हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण बाहर हो गए। भारत के 100 रन 31वें ओवर में बने। विजय और पुजारा क्रीज पर डटकर खेल रहे थे लेकिन अंपायर गूड ने पुजारा की पारी का अंत 34वें ओवर में कर दिया। पुजारा इस फैसले पर हैरान रह गए और ड्रेसिंग रूम में जाने को तैयार नहीं लग रहे थे । पहले टेस्ट में दो शतक जमाने वाले कोहली (19) क्रीज पर आये जिन्होंने विजय के साथ तीसरे विकेट के लिये 37 रन जोड़े। वह हेजलवुड का दूसरा शिकार हुए।

इसके बाद अजिंक्य रहाणे (13) और विजय क्रीज पर डटे हैं। इससे पहले विजय और शिखर धवन ने नयी गेंद का बखूबी सामना किया। पहले 12 ओवर में 49 रन बने। भारत के 50 रन 13वें ओवर में पूरे हुए। धवन को मिशेल मार्श ने 14वें ओवर में पवेलियन भेजा जो विकेटकीपर को कैच देकर लौटे। विजय को अगले ओवर में जीवनदान मिला जब जानसन की गेंद पर तीसरी स्लिप में शान मार्श ने उनका कैच छोड़ा। उस समय वह 36 रन बनाकर खेल रहे थे।


Check Also

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम पर एक महिला ने यौन शोषण और धोखेबाजी का आरोप लगाया

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *