Home >> Exclusive News >> वाराणसी से होगा अटल को भारत रत्न देने का ऐलान!

वाराणसी से होगा अटल को भारत रत्न देने का ऐलान!


Atal Bihari Bajpai

लखनऊ,(एजेंसी)17 दिसंबर । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को उनके 90वें जन्मदिन पर 25 दिसंबर को जहां केंद्र सरकार द्वारा भारतरत्न दिए जाने की घोषणा करने की अटकलें हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहने के कार्यक्रम से इन अटकलों को और भी हवा मिल गई है।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रधानमंत्री मोदी काशी से वाजपेयी को भारतरत्न दिए जाने का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि केंद्र सरकार की ओर से इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाए जाने की घोषणा की है।

प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बताया कि सुशासन दिवस पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा तथा ‘सुशासन’ पर विचार गोष्ठी आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी रहेंगे। इसके अलावा सभी सांसद, विधायक तथा वरिष्ठ पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में रहेंगे।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि सुशासन दिवस पर केंद्र की भाजपा सरकार वाजपेयी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारतरत्न से सम्मानित करने का ऐलान कर सकती है।

पार्टी की ओर से कई बड़े नेता इसकी पहले ही मांग कर चुके हैं, वहीं भाजपा के समर्थक दल भी इस पर सहमति जता चुके हैं। ऐसे में वाजपेयी को उनके जन्मदिन पर इससे बेहतर तोहफा पार्टी की ओर से और दूसरा नहीं हो सकता।

उल्लेखनीय है कि गुजरात दंगों के बाद वाजपेयी ने राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को राजधर्म निभाने की नसीहत दी थी।


Check Also

लखनऊ : मलिन बस्तियों में रहने वालों की इम्युनिटी काफी मजबूत नहीं हुआ कोरोना

राजधानी लखनऊ की पॉश कॉलोनियों में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *