Home >> Breaking News >> पेशावर हमले के बाद, देश के बड़े शहरों दिल्ली- मुंबई में हाई अलर्ट

पेशावर हमले के बाद, देश के बड़े शहरों दिल्ली- मुंबई में हाई अलर्ट


नई दिल्ली,(एजेंसी)17 दिसंबर । दिल्ली पुलिस ने शहर की महत्वपूर्ण इमारतों के आसपास सुरक्षा कड़ी की है। वहीं स्कूल-कॉलेजों में भी सुरक्षा की समीक्षा की गई है।

Delhi Police
पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार देश में स्कूलों की सुरक्षा के लिए जल्द दिशा-निर्देश जारी करेगी।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया में आतंकी घटना के बाद मुंबई में भी हाई अलर्ट कर दिया गया है। मुंबई में सभी महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह औऱ सोनिया गांधी ने हमले की कडे शब्दों में निंदा की है।
Delhi Police 1

दिल्ली पुलिस के प्रमुख ने सभी जिला पुलिस उपायुक्तों से कहा है कि वे अपने क्षेत्र में आने वाले स्कूलों और कॉलेजों में सुरक्षा संबंधी कदमों को बढ़ाएं। उनसे कहा गया है कि वे सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दें कि वे अपने इलाकों में स्थित शिक्षण संस्थानों के प्राध्यापकों से मुलाकात करें और कडी चौकसी बरतने के साथ आपात योजना तैयार करें।

भारत में स्कूली बच्चों ने रखा दो मिनट का मौन, PM मोदी ने नवाज शरीफ से बात कर जताई संवेदना

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘संस्थानों से कहा गया है कि जब छात्र अंदर हों तो गेट बंद रखे जाएं, गार्ड तैनात किया जाए और बाहर से लोगों को उचित जांच के बाद ही अंदर जाने के दिया जाए। शहर के प्रमुख स्कूलों और कॉलेजों के निकट पीसीआर वैन खड़ी होंगी और इलाके के बीट कांस्टेबल भी गश्त करेंगे।’ आस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में कल बंधक संकट के बाद भी दिल्ली में मॉल जैसे सार्वजनिक स्थानों तथा दूसरी जगहों पर सुरक्षा सख्त कर दी गई थी।

बीते पांच दिसंबर को आतंकी हमलों की आशंका को लेकर खुफिया जानकारी मिलने के बाद दिल्ली में पहले से ही सतर्कता बरती जा रही है। क्रिसमस और नए साल तथा फिर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे को देखते हुए भी पुलिस बलों को सतर्क रखा गया है।

Delhi police 2


Check Also

बिना परीक्षा दिए भारतीय सेना में मिल रहा है शानदार मौका, करे अप्लाई

भारतीय सेना भर्ती अभियान एनसीसी विशेष प्रवेश योजना के तहत अधिकारियों के पदों के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *