Home >> Breaking News >> मुंबई के 26/11हमलों के गुनाहगार लखवी को मिली जमानत

मुंबई के 26/11हमलों के गुनाहगार लखवी को मिली जमानत


इस्लामाबाद,(एजेंसी)17 दिसंबर । मुंबई में 2008 के आतंकी हमले की साजिश रचने और इसे अंजाम देने वाले सात पाकिस्तानी नागरिकों में से एक लश्कर ए तैयबा के ऑपरेशंस कमांडर जकीउर रहमान लखवी को आतंकवाद रोधी अदालत ने आज जमानत दे दी।
jaki ur rahman lakhavi

लखवी और छह अन्य ने कल जमानत याचिका दाखिल की थी। वहीं, पेशावर के सेना संचालित स्कूल में आतंकी हमले की निंदा करते हुए वकील कल हड़ताल पर थे। पेशावर में हमले में 148 लोग मारे गए जिसमें अधिकतर बच्चे थे।

‘डॉन’ की खबर के मुताबिक, एफआईए (संघीय जांच एजेंसी) अभियोजक ने जमानत अनुरोध पर असहमति जतायी। हालांकि, लखवी की पैरवी करने वाले वकील रिजवान अब्बासी जमानत मंजूर होने तक अदालत में डटे रहे।

सात आरोपी- लखवी, अब्दुल वजीद, मजहर इकबाल, हमद अमिन सादिक, शाहिद जमील रियाज, जमिल अहमद और यूनिस अंजुम पर रावलपिंडी के अदियाला जेल में मुकदमा चल रहा है। प्रतिबंधित लश्कर ए तैयबा के ऑपरेशनल हेड रहा लखवी मुंबई हमले का एक अहम साजिशकर्ता है। मुंबई हमले में 166 लोग मारे गए थे।

उसकी रिहाई ऐसे समय में हो रही है जब एक दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आतंकवाद से मुकाबले के लिए एक हफ्ते के भीतर ‘राष्ट्रीय योजना’ घोषित करने का संकल्प जताते हुए कहा था कि इस पूरे क्षेत्र से आतंकवाद का सफाया होना चाहिए।


Check Also

दुखद : MDH ग्रुप के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन

एमडीएच ग्रुप के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया है. उन्होंने माता चन्नन देवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *