Home >> Breaking News >> बच्चों के नरसंहार के बाद पाकिस्तान का रवैया सदमा पहुंचाने वाला

बच्चों के नरसंहार के बाद पाकिस्तान का रवैया सदमा पहुंचाने वाला


नई दिल्ली,(एजेंसी)19 दिसंबर । पेशावर में बच्चों के नरसंहार के बाद लखवी को जमानत देने पर पीएम मोदी ने संसद में बयान दिया है। पीएम ने कहा कि बच्चों के नरसंहार के बाद पाकिस्तान का रवैया सदमा पहुंचाने वाला है। पीएम ने कहा कि लखवी को जमानत मिलने पर सरकार ने पाक को कड़े शब्दों में एतराज जताया है।

Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई आतंकी हमले के षड्यंत्रकारी जकीउर रहमान लखवी को पाकिस्तान में जमानत दिए जाने की आज कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस पड़ोसी देश ने अपने यहां आतंकियों के हाथों 132 मासूम बच्चों की निर्मम हत्या किए जाने के दो दिन बाद ही यह कदम उठा कर समूची मानवता को सदमा पहुंचाने वाला कृत्य किया है।

मोदी ने लोकसभा में इस मुद्दे पर दिए गए एक बयान में कहा कि लखवी को जमानत दिए जाने के तुरंत बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान को कड़े से कड़े शब्दों में अपनी भावना से अवगत करा दिया है।

जेल से नहीं छूटेगा आतंकी लखवी, भारत के कड़े एतराज के बाद पाकिस्तान सरकार ने हिरासत में लिया

उन्होंने कहा ‘‘पाकिस्तान से अपेक्षा थी कि … अभी अभी दो दिन पहले ही उसके यहां बच्चों की निर्मम हत्या की जो भयावह घटना घटी है, और बच्चों का जो भयावह संहार हुआ है, उससे पकिस्तान को जितनी पीड़ा हुई, उससे भारत को रत्ती भर भी कम पीड़ा नहीं हुई। हमारे देश के हर बच्चे, हर मां की आंख में आंसू थे.’’ मोदी ने कहा ‘‘लेकिन उसके तुरंत बाद पाकिस्तान का यह रवैया … यह समूची मानवता को सदमा पहुंचाने वाला है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को इस बारे में उचित शब्दों में भारत की भावना पहुंचा दी गई है।

उन्होंने कहा कि सदन ने लखवी को पाकिस्तान में जमानत पर रिहा करने के बारे में एक स्वर में जो चिंता जताई है और निंदा की है, सरकार की भावना सदन की भावना के अनुरूप रहेगी।

मुंबई हमलों के गुनाहगार लखवी को मिली जमानत, भारत का एतराज़

पाक ने अपना मजाक खुद उड़ाया- विदेश मंत्री

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में बयान देते हुए कहा कि, ”मुंबई हमले के गुनहगार लखवी को जमानत देकर पाकिस्तान ने आतंक के खिलाफ लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता का मजाक उड़वाया है।”

विदेश मंत्री ने कहा कि हमें लखवी की जमानत मंजूर नहीं है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी पेशावर के आतंकी हमले में मारे गए बच्चों के प्रति संवेदना व्यक्ति की. सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान के इस दुख में भारत भी शामिल है।


Check Also

कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला, दो जवान घायल

मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले के एचएमटी इलाके में गुरुवार दोपहर संदिग्ध आतंकियों ने सुरक्षाबलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *