Wednesday , 25 November 2020
Home >> Breaking News >> पाकिस्तान में फजलुल्ला का गिरफ्तारी वॉरंट जारी

पाकिस्तान में फजलुल्ला का गिरफ्तारी वॉरंट जारी


Fajulla
फजलुल्ला। फाइल फोटो

कराची,(एजेंसी)20 दिसंबर । पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने शनिवार को पाकिस्तान तालिबान प्रमुख मुल्ला फजलुल्ला समेत आठ लोगों के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया। इन लोगों के खिलाफ जून में कराची हवाई अड्डे पर आतंकवादी हमले के मामले में गैर जमानती वॉरंट जारी किया गया।

कराची की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने फजलुल्ला, पूर्व टीटीपी प्रवक्ता शाहिदुल्ला शाहिद और छह अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार अदालत ने पुलिस के आरोप पत्र दायर करने के बाद वॉरंट जारी किया।कराची एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल को आतंकवादियों ने आठ जून को घेर लिया था। पूरी रात चली मुठभेड़ में 10 आतंकवादियों समेत कम से कम 37 लोग मारे गए थे।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) प्रवक्ता शाहिदुल्ला शाहिद ने देश के सबसे बड़े हवाई अड्डे पर दुस्साहसिक हमले की जिम्मेदारी ली थी। उसने कहा था कि यह हमला टीटीपी के पूर्व प्रमुख हकीमुल्ला महसूद की हत्या का बदला लेने के लिए किया गया था। महसूद इस साल की शुरूआत में अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था।

आतंकवादियों ने हवाई अड्डे के बाहर एक सुरक्षा चौकी पर एक ही दिन बाद एक और हमला किया था। उस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था।

इससे पहले अक्टूबर में अलकायदा, लश्कर-ए-झांगवी (एलईजे) और हरकतुल जिहाद-ए-इस्लामी (एचजेआई) संगठनों से कथित तौर पर जुड़े चार संदिग्धों को कराची के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

अपराध जांच विभाग के कार्यवाहक उपमहानिरीक्षक साकिब इस्माइल मेमन ने मीडिया से कहा था कि गिरफ्तार संदिग्ध हमलावरों को साजो-सामान से मदद प्रदान करते थे।


Check Also

एक बार फिर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में एयर इंडेक्स 400 के पार हुआ दर्ज….

 दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर वायु गुणवत्ता स्तर गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है। इससे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *